संजय राऊत की पत्नी की मुश्किलें बढ़ी, ईडी ने भेजा तीसरा समन

मुंबई: शिवसेना नेता की पत्नी को भेजा गया यह तीसरा समन है। बीमार स्वास्थ्य का हवाला देते हुए उसने पहले दो समन में पेश होने के लिए नहीं गईं। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत की पत्नी वर्षा को पंजाब और महाराष्ट्र सहकारी (पीएमसी) बैंक घोटाला मामले के सिलसिले में आज पेश होने के लिए कहा है। पिछले साल सितंबर में, RBI ने 4,355 करोड़ रुपये की कथित धोखाधड़ी के बाद PMC बैंक की गतिविधियों को प्रतिबंधित कर दिया था।

निकासी सीमा को कम कर दिया था। प्रवर्तन निदेशालय ने बाद में आवास विकास अवसंरचना लिमिटेड (HDIL) के स्वामित्व वाली 3,830 करोड़ रुपये से अधिक की चल और अचल संपत्ति को जब्त कर लिया था। संजय राउत ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कल कहा, “घर की महिलाओं को निशाना बनाना कायरता का काम है। हम किसी से नहीं डरते हैं और उसी के अनुसार प्रतिक्रिया देंगे।

ईडी को कुछ कागजात की आवश्यकता थी और हमने उन्हें समय पर जमा कर दिया है।”उन्होंने कहा, “पिछले एक साल में शरद पवार, एकनाथ खडसे और प्रताप सरनाइक को नोटिस मिला और अब आप सभी मेरे नाम पर चर्चा कर रहे हैं। ये सभी लोग महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि नोटिस कागज का टुकड़े है और कुछ नहीं।”शिवसेना नेता ने यह भी दावा किया कि उनके पास 120 भाजपा नेताओं की सूची है जो प्रवर्तन निदेशालय द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के लिए फिट हैं। युवा सेना के अध्यक्ष और राज्य के मंत्री आदित्य ठाकरे ने ईडी की कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित करार दिया।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper