संतकबीरनगर: मगर में एक ही परिवार में 19 कोरोना पॉजिटिव

संतकबीरनगर: देवबंद से संतकबीरनगर के मगहर लौटे एक छात्र के परिवार के 19 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शुक्रवार की आधी रात रिपोर्ट ने जिला प्रशासन की नींद उड़ा दी है। इधर, इस रिपोर्ट के साथ ही यह जिला गोरखपुर-बस्ती मंडल का दूसरा संवेदनशील जिला बन गया है। डीएम ने मगहर में डेरा डाल दिया है। पूरे नगर पंचायत क्षेत्र को हॉटस्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है।

बता दें कि 27 मार्च को बड़ी संख्या में छात्र देवबंद से संतकबीरनगर आए थे। उनमें से 25 छात्रों के नमूने जांच के लिए मंगलवार को लिए गए थे। उनमें से एक मगहर के शेरपुर रेहरवा निवासी 23 वर्षीय असदुल्ला को कोरोना संक्रमित पाया गया था। संक्रमित छात्र के परिवार के 29 सदस्‍यों के नमूने गुरुवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। शुक्रवार आधी रात के बाद आई जांच रिपोर्ट में 19 सदस्य संक्रमित पाए जाने की पुष्टि हो गयी है।

सूचना ने संतकबीरनगर प्रशासन और स्‍वास्‍थ्‍य विभाग में हड़कम्‍प मचा दिया। मंगलवार को संक्रमित पाए गए छात्र को कोरोना इलाज की सुविधाओं से लैस दूसरे अस्‍पताल में शिफ्ट किया गया है। पूरे अस्‍पताल को सैनेटाइज किया जा रहा है। इसके साथ ही मगहर नगर पंचायत को सील कर दिया गया है। प्रशासन ने कहा है कि छात्र और उसके परिवार के सम्‍पर्क में आए सभी लोगों के नमूनों की जांच होगी। संक्रमितों को अस्‍पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करा दिया गया है।

कोरोना संक्रमण के मामले में अब संतकबीर नगर जिला गोरखपुर-बस्‍ती मंडल में दूसरे नंबर का संवेदनशील जिला हो गया है। 14 अप्रैल तक इस जिले में कोरोना का एक भी केस नहीं था। 14 अप्रैल को सेमरियावां ब्‍लाक के चोरहा गांव में एक संक्रमित मिला था और मंगलवार को देवबंद से लौटे एक अन्‍य छात्र के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई।

अब इसी छात्र के परिवार के 19 सदस्‍यों के संक्रमित पाए जाने के बाद संतकबीरनगर में कोरोना मरीजों की कुल संख्‍या 21 हो गई है। बता दें कि बगल के बस्‍ती जिले में 23 कोरोना संक्रमित मिले हैं। एक कोरोना संक्रमित हसनैन अली की 30 मार्च को मौत हो गई थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper