संतोष राठौर भाजपा पिछड़ा वर्ग के महामंत्री नियुक्त ,BJP का मास्टरस्ट्रोक

खंडवा: भाजपा (BJP) के वरिष्ठ और सक्रिय नेता संतोष राठौर को भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ में प्रदेश महामंत्री का पद दिया गया है। राठौर कि यह नियुक्ति प्रदेश अध्यक्ष कुशवाहा ने की है। संतोष राठौर लंबे समय से भाजपा की राजनीति में सक्रिय हैं। यह पद इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यहां लोकसभा के उपचुनाव होने वाले हैं।

इस लोकसभा क्षेत्र में पिछडा वर्ग के मतदाताओं का विधानसभा चुनाव लड़ने से रोक का बोलबाला है। संतोष राठौर पिछड़ा वर्ग के नेता है। कहा जाता है कि राठौर खंडवा में गहरी पैठ रखते हैं। यही वजह है निगम और मंडल में लोकसभा के उपचुनाव में संतोष को स्थान दिया जाएगा। राठौर बड़ी शख्सियत बनकर उभरेंगे।

हालांकि राठौर एक अध्यक्ष के रूप में दो बार कार्यकाल संभाल चुके हैं। राठौर ने भाजपाई और संघ को भी मजबूत किया। जिसमें राठौर मूंदी के विकास के नजदीक रहे हैं। इसीलिए क्षेत्र के दिग्गज नेताओं के भी खास माने जाते लोगों ने उन्हें दोबारा नगर परिषद में जगह दी हैं। संतोष राठौर को इस नियुक्ति पर चुनकर भेजा। संतोष के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ में प्रदेश महामंत्री बनाये जाने पर उद्योगपतियों व मीडिया के लोगों सहित हर्षवर्धन सिंह चौहान ने भी शुभकामनाएं दी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper