सचिन पायलट की बर्खास्तगी के बाद Intelligence report ने पुलिस महकमे में मचाई खलबली

जयपुर: राजस्‍थान में उठे सियासी भूचाल के बाद आई इंटेलीजेंस की एक रिपोर्ट से पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है। वजह है गुर्जर बाहुल्य जिलों में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका। इसके चलते इन जिलों में डीआईजी स्तर के पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। इन अधिकारियों को प्रदेश के दौसा जिले समेत गुर्जर बाहुल्य करौली और भरतपुर में तैनात किया गया है। इन्हें तत्काल इन जिलों में कैम्प करने के आदेश जारी किए गए हैं। इन अधिकारियों के साथ एक-एक आरपीएस स्तर का अधिकारी भी तैनात किया गया है।

आदेश के तहत नियुक्त किए गए पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे तत्काल संबंधित जिलों में जाकर आगामी आदेश तक कैम्प करें। इसके साथ ही संबंधित जिलों के पुलिस अधीक्षकों को निर्देश दिए गए हैं कि वे इन पुलिस अधिकारियों को हथियारबंद जाब्ता उपलब्ध कराएं।

बता दें कि प्रदेश में छाए सियासी संकट के बाद मंगलवार को सचिन पायलट को प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है। उसके बाद आई इंटेलिजेंस रिपोर्ट में गुर्जर बाहुल्य जिलों में कानून व्यवस्था बिगड़ने की आशंका जताई गई है। इसी को ध्यान में रखते हुए पुलिस महानिदेशक कार्यालय से इन जिलों में वरिष्ठ अधिकारियों की तैनातगी के आदेश जारी किए गए हैं। इस आदेश में उपमहानिरीक्षक स्तर के अधिकारियों को कानून व्यवस्था के लिए इन जिलों में तैनात किया गया है।

अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस (कानून व्यवस्था) सौरभ श्रीवास्तव की ओर से जारी आदेश में उपमहानिरीक्षक पुलिस (एटीएस) अंशुमन भौमिया और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लीव रिजर्व (सीआईडी सीबी) आशाराम को दौसा जिले में तैनात किया गया है। इसी तरह उपमहानिरीक्षक पुलिस (सतर्कता) सत्येंद्र सिंह और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (सीआईडी सिविल राइट) हनुमानप्रसाद मीणा को करौली जिले का जिम्मा दिया गया है। इसी आदेश के तहत पुलिस उपमहानिरीक्षक (एसओजी) विकास कुमार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएचटी) पुलिस मुख्यालय पुष्पेन्द्र सिंह सोलंकी को भरतपुर जिले में भेजा गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper