सत्येन्द्र जैन के मंत्रालयों का कार्यभार सिसोदिया को

नई दिल्ली: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के मद्देनजर उनके अधीन मंत्रालयों का कार्यभार फिलहाल उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सौंपा गया है। जैन को सोमवार रात तेज बुखार और सांस लेने में तकलीफ की शिकायत पर राजीव गांधी सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया , जहां बुधवार को उनकी जांच में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले मंगलवार को श्री जैन की कोरोना जांच नेगेटिव आई थी।

जैन अस्पताल में ही हैं। उनके अस्वस्थ होने के कारण स्वास्थ्य मंत्रालय समेत उनके अधीन अन्य मंत्रालयों का प्रभार श्री सिसोदिया को दिया गया है। वह इन मंत्रालयों की अतिरिक्त जिम्मेदारी संभालेंगे।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सबसे विश्वासपात्र श्री सिसोदिया के पास वित्त और शिक्षा मंत्रालय जैसे कई अन्य महत्वपूर्ण विभागों का जिम्मा पहले से है। जैन के पास स्वास्थ्य मंत्रालय के अलावा जल विभाग ऊर्जा, लोक निर्माण विभाग का प्रभार भी है।

स्वास्थ्य मंत्री दिल्ली में कोरोना के बिगड़ते हालात पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की रविवार को बुलाई उच्च स्तरीय बैठक में शामिल हुए थे। बैठक में केंद्रीय स्वास्थ्य एंव परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन, उपराज्यपाल अनिल बैजल,श्री केजरीवाल, उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ,अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान(एम्स)निदेशक रणदीप गुलेरिया और केंद्र तथा दिल्ली के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper