सदन में महिला पार्षदों ने महापौर संयुक्ता भाटिया का दुर्गा के रूप में किया सम्मान, विपक्ष ने कार्यकाल को बताया ऐतिहासिक

लखनऊ: भोजनावकाश के बाद प्रारम्भ हुई सदन की कार्यवाही के प्रारम्भ में ही सदन की सभी दलों की महिला पार्षदों ने महापौर संयुक्ता भाटिया को प्रथम महिला महापौर होने एवं विगत 5 साल महिला मुद्दों पर मुखरता से कार्य करने के लिए दुर्गा के रूप में सम्मानित किया। भाजपा पार्षद रुपाली गुप्ता, मिथलेश चौहान, संतोष तेवतिया, रानी कन्नौजिया, रेखा भटनागर ने महापौर संयुक्ता भाटिया को चुनरी पहनाकर तो निर्दलीय पार्षद नेहा सौरभ सिंह ने महापौर संयुक्ता भाटिया को त्रिशूल देकर दुर्गा एवं अन्य माननीय पार्षदों ने माँ दुर्गा की प्रतिमा से सुशोभित किया।

कांग्रेस दल की नेता ने की महापौर की मुक्तकंठ से प्रशंसा
इस दौरान कांग्रेस पार्षद ममता चौधरी ने कहा कि महापौर संयुक्ता भाटिया ने लखनऊ की प्रथम महिला महापौर होने का दायित्व पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निभाया है। विगत 5 वर्षों में उन्होंने चाहे कर्मचारी हो,चाहे पार्षद हो, चाहे जनता हो अथवा कोई भी सामान्य से व्यक्ति हो उसके साथ किसी भी प्रकार का भेदभाव ना करते हुए एक परिवार की तरह समानता दिखाते हुए एक सूत्र में बांधे रखने का कार्य किया है। इसके लिए महापौर संयुक्ता भाटिया जी बधाई की पात्र हैं।
ममता चौधरी ने आगे कहा कि महापौर संयुक्ता भाटिया ने जिस तरह से महिलाओं के लिए अलग से महिला सदन रखा था, जिसमें सिर्फ महिलाओं को बात रखने का मौका दिया था, उसी को देखते हुए विधानसभा में भी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने महिलाओं के लिए 1 दिन का महिला सदन आयोजित किया जिसमें सिर्फ महिलाओं को अपनी बात रखने का मौका मिला और एक नई प्रथा का प्रारम्भ भी हुआ, यह हमारी महापौर संयुक्ता भाटिया जी की ही देन है कि लोकमंगल दिवस आयोजित कर महापौर ने जनता से नियमित डायरेक्ट रूबरू होकर उनकी समस्याओं को सुना और निस्तारण किया। लोकमंगल दिवस जनता की समस्याओं के निस्तारण का एक प्रभावी माध्यम बना। ममता चौधरी ने आगे कहा कि महापौर संयुक्ता भाटिया जी ने अपने कार्यकाल के दौरान एक सशक्त महिला मेयर के रूप में अपने आप को स्थापित किया है और जो मार्गदर्शन एवं नेतृत्व उन्होंने महिलाओं को दिया, उसने महिलाओं के अंदर आत्मविश्वास को पैदा किया।

ममता चौधरी ने आगे कहा कि मुझे गर्व है कि पांच साल जिस तरह से महापौर संयुक्ता भाटिया ने सदन से लेकर सड़क तक काम किया है उसके लिए लखनऊ की जनता की ओर से हम सभी पार्षद और यह सदन उनको कोटि-कोटि धन्यवाद और आभार जताते है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper