सपा नेता इकबाल के कैरियर मेडिकल कॉलेज पर चला बुलडोजर, सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराया गया

लखनऊ। समाजवादी पार्टी नेता और पूर्व दर्जा प्राप्त मंत्री मोहम्मद इकबाल के कैरियर मेडिकल कॉलेज पर मंगलवार को जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाया। सिंचाई विभाग की जमीन पर बने कॉलेज को गिराकर सरकारी जमीन पर हुए अवैध कब्जे को खाली कराया गया।

सिंचाई विभाग की सरकारी जमीन पर कब्जा कर इकबाल ने डेंटल कालेज बनाया था। सिंचाई विभाग की टीम पूर्व में कई बार अवैध कब्जा खाली कराने गयी, लेकिन उन्हें विरोध का सामना करना पड़ा। मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत होने के बाद जिलाधिकारी लखनऊ और सदर तहसीलदार ने आज बड़ी सुरक्षा इंतजाम के साथ अवैध रूप से कब्जा की जमीन पर बने कॉलेज पर कार्यवाही की।

कैरियर कॉलेज पर बुलडोजर चलाते हुए पहले मुख्य द्वार को ढहाया गया। इसके बाद दीवारों को एक एक कर ढहा दिया गया।इस दौरान एन्टी भूमाफिया सेल से जुड़े अधिकारी, सिंचाई विभाग के अभियंता व कर्मचारी, जिला प्रशासन की टीम मौजूद रही।

बता दें कि कैरियर डेंटल कॉलेज के मालिक मोहम्मद इकबाल और अजमत अली के द्वारा कॉलेज के बगल से निकली सिंचाई विभाग के नहर की जमीन पर कब्जा उसे कॉलेज के भीतर मिला लिया गया था। इस अवैध रूप से कब्जा की गयी जमीन की कीमत लगभग 3 करोड़ बताई जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper