सपा नेता ने योगी आदित्यनाथ के लिए बुक किया लखनऊ से गोरखपुर का एयर टिकट, बताया यह कारण

लखनऊ: यूपी में विधानसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही प्रदेश का माहौल गरमा गया है। रैलियों और रोड-शो पर रोक के बाद पार्टियों ने डिजिटल प्लेटफार्म को हथियार बना लिया है। सोशल मीडिया पर सभी सियासी दल और उनके नेता एक्टिव हो गए हैं। एक-दूसरे पर निशाना साधने के साथ ही नया-नया शिगूफा भी छोड़ा जा रहा है।

कभी बीजेपी के प्रवक्ता रहे आईपी सिंह ने भी ऐसा ही शिगूफा छोड़ा है। सपा नेता आईपी सिंह ने योगी आदित्यनाथ का लखनऊ से गोरखपुर तक का एयर का टिकट कटाया है। यह टिकट 11 मार्च का है। टिकट की कापी ट्वीटर पर शेयर करते हुए आईपी सिंह ने दावा किया कि 10 मार्च को यूपी चुनाव के नतीजे समाजवादी पार्टी के पक्ष में आएंगे। हार के बाद सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बीजेपी भी नहीं पूछेगी, इसलिए उन्हें लखनऊ छोड़कर गोरखपुर जाना होगा।

आईपी सिंह ने लिखा कि 10 मार्च जनता का दिन होगा, 10 मार्च प्रदेश में सच्चाई का सूरज निकलेगा और सपा प्रचंड बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। इसलिए मैंने योगी आदित्यनाथ जी के लिए लखनऊ से गोरखपुर का 11 मार्च का रिटर्न टिकट बुक कर दिया है। यह टिकट संभाल कर रखिए, क्योंकि BJP भी नहीं पूछेगी आपको हार के बाद। आईपी सिंह का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया है। योगी आदित्यनाथ के नाम से बुक किये गए एयर इंडिया की फ्लाइट के टिकट का पीएनआर YZL36 है। स्टेटस कन्फर्म दिखा रहा है।

टिकट पर समय और तारीख के तौर पर लिखा है, 11 मार्च को लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर शाम 5 बज कर 5 मिनट पर मिलेगी और ठीक एक घंटे बाद यानी शाम 6 बज कर 5 मिनट पर गोरखपुर एयरपोर्ट पर पहुंच जाएगी। आजमगढ़ के रहने वाले आईपी सिंह यूपी की समाजवादी पार्टी की सरकार में मंत्री भी रहे हैं। आईपी सिंह ने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मूलतः उत्तराखंड के रहने वाले हैं। मैंने लखनऊ से गोरखपुर के लिए एयर इंडिया का टिकट बुक कर लिया है। अब जब यूपी चुनाव की घोषणा हो चुकी है और परिणाम 10 मार्च को आएंगे और 11 तारीख को जब सपा प्रचंड बहुमत से सरकार बनाएगी, तब भाजपा नेता भी कहेंगे कि उनसे मिलने कोई नहीं आया। इसलिए, हमने उनके लिए एक टिकट बुक किया ताकि वह सम्मानपूर्वक अपने गोरखपुर मठ में जाएं और उसके बाद उत्तराखंड में अपने घर जाएं।

आईपी सिंह के कदम पर सपा के एक अन्य प्रवक्ता अब्दुल हाफिज गांधी का कहना है कि भाजपा और उनके सीएम योगी आदित्यनाथ का जा रहे हैं और इस भावना को लोग तरह-तरह से और अपने-अपने तरीके से व्यक्त कर रहे हैं। उनकी (आईपी सिंह की) ऐसी ही एक अभिव्यक्ति है। वह (योगी आदित्यनाथ) वादों को पूरा करने और यूपी के लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रहे और इस तरह लोग अखिलेश यादव को वापस ला रहे हैं।

वहीं, बीजेपी प्रवक्ता प्रियांक पांडे ने कहा कि मैं आईपी सिंह से पूछना चाहता हूं कि पार्टी को हवाई टिकट खरीदने के लिए पैसे कहां से मिले? क्या यह पैसा समाजवादी पार्टी के परफ्यूम दोस्त इत्र वाले मित्र के काले धन से भी आया था? एक तरफ सपा चुनाव आयोग से चुनाव लड़ने के लिए फंड की मांग कर रही है और दूसरी तरफ आसन्न चुनावी हार की हताशा में हवाई टिकट पर पैसा बर्बाद कर रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper