सपा ने भी तैयार की अन्य प्रदेश में चुनाव लड़ने की रणनीति

लखनऊ: लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर क्षेत्रीय दलों ने कमर कसना शुरू कर दिया है। जहां एक ओर बसपा मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में गठबन्धन करके चुनाव लड़ने की रणनीति तैयार कर रहीं है, जिससे सत्ताधाारी दल को मात दिया जा सके। वहीं दूसरी ओर सपा मुखिया अखिलेश यादव प्रदेश से बाहर अपनी जड़े जमाने के प्रयास में हैं।

अखिलेश यादव तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए 19 और 20 जुलाई को वह भोपाल के दौरे पर जाएंगे। जहां वे पार्टी के विस्तार और आगामी चुनाव लड़ने को लेकर विचार विमर्श करेंगे। गोरखपुर, फूलपुर, कैराना और नूरपुर उपचुनाव में मिली जीत के बाद अखिलेश यादव काफी खुश है। उनका मानना है कि भाजपा को रोकने के लिए क्षेत्रीय दलों को राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार करना जरूरी है।

अखिलेश के नेतृत्व में समाजवादी पार्टी गुजरात और कर्नाटक में चुनाव लड़ चुकी है। हालांकि, पार्टी को कोई विशेष सफलता हाथ नहीं लगी, लेकिन एक बार फिर अखिलेश यादव मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान विधानसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं। मध्य प्रदेश में पार्टी 230 सीटों पर चुनाव लड़ने का मन बना रही है।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी कहते हैं कि अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश में पार्टी को बूथ स्तर पर मजबूत करने में जुटे हैं। साथ ही, वे देश के अन्य राज्यों में भी पार्टी के विस्तार पर विशेष ध्यान दे रहे हैं। सपा के एमएलसी सुनील सिंह सजन कहते हैं कि पार्टी राष्ट्रीय स्तर पर विस्तार के लिए जुटी है। तीन राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी मजबूती के साथ चुनाव लड़ने की तैयारी में है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पार्टी बूथ स्तर से लेकर विधानसभा स्तर पर संगठन को तैयार करने में जुटी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper