सब्जी का ठेला लगाने की बेटी बनी हॉकी की खिलाड़ी , बेटी मुमताज ने की मुख्यमंत्री योगी से मुलाकात

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निवास पर बुधवार को भारतीय हॉकी टीम की खिलाड़ी मुमताज खान ने शिष्टाचार भेंट की। इस अवसर पर ​कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी भी उपस्थित रहीं।

कैंट लखनऊ के तोपखाना बाजार निवासी मुमताज ने बताया कि माध्यमिक विद्यालय, आर्य बाजार से 11वीं की पढ़ाई चल रही है। वे अपने कोच को आदर्श मानती हैं। उनकी इच्छा है कि सिनियर टीम में खेलूं और भारत का नाम रौशन करूं। उन्होंने बताया कि 2013 से हॉकी खेल रही हूं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी ने मुमताज को मिले अवार्ड, पुरानी यादगार तस्वीरों और उनके अचीवमेंट से जुड़ी दस्तावेजों को देखा। मुमताज ने बताया कि मुख्यमंत्री ने ढेर सारा प्यार व आशीर्वाद दिया। मैं बहुत खुश हूं। मुमताज ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी मिलकर आशीर्वाद ले चुकी हूं।

मुमताज ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ से मिलकर अच्छा लगा। उन्होंने हर संभव मदद करने की बात कही। वहीं, कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा ने आवास की समस्या को शीघ्र ही खत्म करने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि जल्द ही रहने के लिये घर की व्यवस्था करेंगे।

मुमताज ने बताया कि मुख्यमंत्री से मिलने अपने पिता हफीज खान और बड़ी बहन फरा खान के साथ गयीं थीं। उनके पिता सब्जी का ठेला लगाते हैं। उन्होंने बताया कि वे सात बहनों में चौथे नंबर पर हैं और एक छोटा भाई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper