समाजवादियों से माफी मांगें योगी: अखिलेश

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य ने समाजवादी विचारधारा को आतंकवादी बताकर आजादी के आंदोलन का अपमान किया है, इसलिए वह समाजवादियों से माफी मांगें।

पत्रकारों से बातचीत में अखिलेश ने कहा, “चूंकि भाजपा-आरएसएस के लोग आजादी के आंदोलन में दूर-दूर तक शामिल नहीं रहे थे, इसलिए योगी उसके मूल्यों और आदर्शो से पूरी तरह अनभिज्ञ हैं। उन्हें तो संप्रदायवाद सिखाया गया है, वह समाजवाद को कैसे समझेंगे। नासमझी उनकी अपनी समस्या है, लेकिन समाजवादियों के बारे में आपत्तिजनक और अनैतिक बयान देना एक मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देता। इसके लिए उन्हें माफी मांगनी चाहिए।”

सपा प्रमुख ने कहा कि योगी समाजवादी पार्टी पर स्तरहीन और अनर्गल आरोप लगा रहे हैं। राजनीति में शिष्टाचार नाम की चीज से उनका परहेज निंदनीय है। भाजपा अपने आचरण से लोकतंत्र का मजाक बना रही है।

अखिलेश ने सवाल किया, “केंद्र सरकार ने चार वर्षो में उत्तर प्रदेश में कितना निवेश किया है? एक साल के अंदर यूपी में विकास का क्या काम हुआ है? नौजवान रोजगार न मांगे, इसलिए बच्चों को आतंकित कर उनकों परीक्षाओं से वंचित कर दिया गया है। यह सरकार चलाने का कौन सा तरीका है?”

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री को जनहित में काम करना चाहिए। लेकिन वह सिर्फ समाजवादी पार्टी को कोसने को ही अपना काम समझते हैं। लोग यह देखकर ताज्जुब कर रहे हैं कि जनकल्याण के मुद्दों पर बात करने के बजाय भाजपा बहकी-बहकी बातें क्यों करती है।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper