समुद्री मार्ग से फिर भारत में घुसने की फिराक में आतंकी, गोवा में अलर्ट जारी

पणजी: आतंकी एक बार फिर दहशत फैलाने के इरादे से समुद्री मार्ग से भारत में घुसने की कोशिश में हैं। आतंकियों के निशाने पर इस बार पर्यटक स्थल गोवा है। माना जाता है कि गोवा के समुद्री रास्ते से आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं। इस खुफिया जानकारी के बाद राज्य सरकार ने सभी जहाजों और कैसीनों को चेतावनी जारी कर दी है।

गोवा के पोर्ट (बंदरगाह) मंत्री ने बताया कि खुफिया जानकारी के अनुसार मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर (नाव) के जरिए आतंकी भारत में घुस सकते हैं। राज्य के पोर्ट मंत्री जयेश सालगांवकर ने बताया कि उनके विभाग ने समुद्री तट से दूर स्थित कसीनो, जल खेल ऑपरेटरों और नौकाओं को अलर्ट जारी कर दिया है। भारतीय तटरक्षक बल ने पश्चिमी तट पर आतंकी हमले की खुफिया जानकारी दी है।

जिसके बाद यह चेतावनी जारी की गई है। सालगांवकर ने कहा यह चेतावनी केवल गोवा तक सीमित नहीं है। यह मुंबई या गुजरात के तट को भी जारी की जा सकती है, लेकिन हमने जहाजों और संबंधित एजेंसियों को सतर्क कर दिया है। मंत्री ने बताया भारत की एक मछली पकड़ने वाले ट्रॉलर को पाकिस्तान द्वारा जब्त कर लिया गया है। खुफिया जानकारी के अनुसार इसी ट्रॉलर (नाव) से आतंकी भारत में प्रवेश कर सकते हैं।

राज्य के बंदरगाह विभाग ने समुद्री तट से सटे कसीनों, क्रूज जहारों और नावों को खुफिया इनपुट के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा गया है। बंदगाहों के कप्तान जेम्स ब्रागांजा ने एक पत्र के जरिए गोवा के पर्यटन विभाग, सभी जल खेल ऑपरेटरों, कैसीनो, क्रूज के जहाजों व नावों को इसकी जानकारी दी है। पत्र में लिखा है, ‘जिला तटरक्षक बल को खुफिया जानकारी प्राप्त हुई है कि आतंकी कराची में पकड़ी गई मछली पकड़ने वाली भारतीय नाव में सवार होकर भारत में घुसने की फिराक में हैं और आतंकी हमला करने की साजिश रच रहे हैं।’

पत्र के अनुसार, ‘सभी जहाजों को सुरक्षा बढ़ाने और संबंधित अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा गया है। संपर्क करने पर ब्रागांजा ने सभी संबंधित लोगों को पत्र भेजने की पुष्टि की है। यह पत्र राज्य के मुख्य सचिव धर्मेंद्र शर्मा को भी भेजा गया है। ज्ञात हो कि 26 नवंबर, 2008 को पाकिस्तान से आए 10 आतंकियों ने मुंबई अंधाधुंध फायरिंग कर दर्जनों लोगों की हत्या कर दी थी। खुफिया इनपुट मिला है कि आतंकी दोबारा ऐसी ही किसी साजिश की योजना बना रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper