सरकारी नौकरी: डाक विभाग में बंपर सरकारी नौकरियां, 10वीं पास करें आवेदन

नई दिल्ली: देश में पहले से ही बेरोजगारों की कमी नहीं है। ऊपर से कोरोना की महामारी ने इसमें और इजाफा कर दिया है। अफसोस की बात तब हो जाती है, जब सरकार नौकरियां निकालती है और इन बेरोजगारों को वक्त पर उनकी जानकारी तक नहीं मिलती है। इसीलिए हम पूरी कोशिश करते हैं कि नई सरकारी भर्तियों से जुड़ी हर जरूरी जानकारी उन लोगों तक पहुंचाते रहें जिनके लिए ये सबसे जरूरी है।

अब इसी कड़ी में डाक विभाग में नौकरी करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है, जानकारी के मुताबिक डाक विभाग में कई पदों पर बंपर सरकारी नौकरियां निकली हैं। जो लोग यहां नौकरी करना चाहते हैं वो मौका हाथ से जानें जा दें और डाक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर जा कर नोटिफिकेशन को पढ़ें और ऑनलाइन के द्वारा आवेदन करें।

बता दें की डाक विभाग में दिल्ली, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सर्किल के लिए वैकेंसी निकली हैं। इसके लिए उम्मीदवारों की योग्यता किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से 10वीं पास निर्धारित की गई हैं। अगर आप 10वीं पास हैं तो आप आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की तिथि : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक पोर्टल पर जा कर 26 फरवरी 2021 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कहां कितनी वैकेंसी: दिल्ली सर्कल में 233 पद, आंध्र प्रदेश सर्कल में 2296 पद और तेलंगाना सर्कल में 1150 पद पर भर्ती होगी।

किन पदों पर होगी भर्ती: जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक डाक विभाग में ब्रांच पोस्टमास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर और डाक सेवक के पदों पर भर्ती की जाएगी।

ऐसे करें आवेदन : इच्छुक और योग्य उम्मीदवार डाक विभाग की वेबसाइट appost.in पर जारी नोटिस को पढ़ें और ऑनलाइन के द्वारा आवेदन करें। बता दें की इन पदों पर आवेदन करने की प्रक्रिया शुरू हो चुकी हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper