सरकार का दावा, उत्तर प्रदेश में 60 हजार करोड़ रुपये का हुआ निवेश

लखनऊ ब्यूरो। उत्तर प्रदेश सरकार ने दावा किया है कि राज्य में तेजी से निवेश हो रहा है और इसके तहत अब तक करीब 60 हजार करोड़ रुपये के निवेश को अमली जामा पहनाया जा चुका है।

विधानसभा के प्रश्नप्रहर में कांग्रेस के अजय कुमार लल्लू, सपा के नाहिद हसन और कुछ अन्य सदस्यों के सवाल के जवाब में श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि सेवायोजन विभाग निजी क्षेत्र में रोजगार की लगातार व्यवस्था कर रहा है। भर्तियां चल रही हैं। निवेश तेजी से बढ़ रहा है। अब तक करीब 60 हजार करोड़ के निवेश को अमलीजामा पहनाया जा चुका है।

डिफेंस कॉरिडोर के बन जाने पर 33 लाख युवाओं को रोजगार मिलेगा। सपा के नाहिद हसन ने स्किल डेवलपमेंट शिविरों की जानकारी देने की मांग की जबकि कांग्रेस की आराधना मिश्रा ने पूछा कि कुंभ में गंगा को स्वच्छ रखने के लिए 3 महीने के लिए बंद किये गए कारखानों के मजदूरों को क्षतिपूर्ति देने की क्या व्यवस्था है?

इस पर श्रम मंत्री ने कहा कि कुंभ को लेकर कोई उद्योग बंद नहीं हो रहे हैं, किसी को बेरोजगार नहीं होने दिया जाएगा। कांग्रेस के अजय कुमार का दावा था कि 21 लाख 29 हजार से अधिक रजिस्टर्ड बेरोजगार हैं लेकिन मात्र 2.12 प्रतिशत को ही रोजगार मिल सकता है। मौर्य ने कहा कि उनकी सरकार रोजगार उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्प है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper