सरकार के अकेले प्रयास से देश बड़ा नहीं बन सकता: राम नाईक

प्रयागराज। दुनिया के तीन देशों को छोड़कर सभी देशों से उत्तर प्रदेश की आबादी अधिक है। इसके साथ ही यहां की संस्कृति भी सबसे प्राचीन है। किसी के व्यक्तित्व का वजन करना अनुचित है। उक्त बातें प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने बुधवार की सुबह बालसन चौराहे पर पूर्व प्रधानमंत्री पण्डित जवाहर लाल नेहरू की मूर्ति पर श्रद्धासुमन अर्पित करने के बाद कही।

उन्होंने कहा कि सरकार के अकेले प्रयास से देश बड़ा नहीं बन सकता है। इसके लिए व्यक्ति को प्रयास करना चाहिए जिससे हमारा देश विश्व में सबसे बड़ा बन सके। पत्रकारों के एक सवाल का जवाब देते हुए राम नाईक ने कहा कि दीन दयाल व सरदार पटेल के व्यक्त्वि का वजन करना गलत है। अपना आनन्द इसी में है कि हमारा देश दुनिया के सभी देशों से बड़ा बने।

इस गांव के सभी मर्द पहनते हैं औरतों के कपड़े, ये है कारण

उन्होंने कहा कि आज मुझे पूर्व प्रधानमंत्री पण्डित जवाहर लाल नेहरू को श्रद्धासुमन अर्पित करने मौका मिला तो प्रयागराज आया और पुष्प अर्जित किया। इसके साथ कुम्भ योजना के तहत यहां हो रहे कार्यों को देखने का मौका मिला। प्रयागराज की धरती पर जिस तरह से विकास कार्य हो रहा है, उसे देखने से लग रहा है कि यह बदलाव एक बड़ा प्रयास है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper