‘‘सरकार जनता के द्वार’’ कार्यक्रम का होगा आयोजन-जिलाधिकारी

सोनभद्र: जिलाधिकारी श्री चन्द्र विजय सिंह की नई पहल के तहत ‘‘सरकार जनता के द्वार‘‘ कार्यक्रम के तहत ग्राम समाधान दिवस का होगा आयोजन, जिसमें ग्रामवासियों के समस्याओं का निस्तारण उनकी ग्राम सभाओं में जनपद स्तरीय व अन्य सम्बन्धित अधिकारियों की मौजूदगी में किया जायेगा। जिलाधिकारी ने कहा है कि ग्राम पंचायत स्तर पर लोगों की समस्याओं का निस्तारण उचित ढंग से न होने के कारण समस्याएं विभिन्न पोर्टलों के माध्यम से प्राप्त हो रही है। समस्याओं के निस्तारण के गुणवत्ता भी ठीक नहीं है, जिसके कारण जनपद में आई0जी0आर0एस0 का निस्तारण की स्थिति खराब हो रही है।

ग्राम पंचायतों में ग्राम स्तरीय कर्मचारियों के द्वारा गुणवत्तायुक्त शिकायत निस्तारण के लिये ग्राम समाधान दिवस का अयोजन किया जाना है, जिसकी रूप रेखा तय करने के लिए लिए 29 अगस्त, 2022 को प्रातः 10.00 से 12.00 बजे तक जिलाधिकारी द्वारा ग्राम पंचायत-बिठगांवनिष्फ व विकास खण्ड राबर्ट्सगंज के ग्राम पंचायत सचिवालय पर ग्राम समाधान दिवस के आयोजन में प्रतिभाग किया जायेगा, जिसमें ग्राम स्तरीय समस्याओं के निस्तारण के साथ ही प्रत्येक सोमवार को रोस्टर के अनुसार ग्रामों में इसका आयोजन किया जाना है। जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उक्त ग्राम पंचायत में ग्राम समाधान दिवस की रूपरेखा तय करने हेतु एवं ग्राम पंचायत में आये आपके विभाागीय समस्याओं के समाधान के लिए ग्राम समाधान दिवस में स्वयं उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

सोनभद्र से रवीन्द्र केसरी की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper