सरकार बनाने की कवायद शुरू, भाजपा ने बुलाई संसदीय बोर्ड व कैबिनेट की बैठक

नई दिल्ली: लोकसभा चुनावों की मतगणना में स्पष्ट बहुमत मिलने के रुझानों के बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने गुरुवार शाम को पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई के संसदीय बोर्ड की बैठक बुलाई है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि शाम साढ़े पांच बजे संसदीय बोर्ड की बैठक होगी और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पार्टी के कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे। सूत्रों के अनुसार दोपहर के रुझान से साफ हो गया है कि भाजपा 2014 की तुलना में अधिक सीटें जीत कर सत्ता में वापस आ रही है। संसदीय बोर्ड की बैठक में नयी सरकार के गठन के बारे में चर्चा होगी। भाजपा की जीत के रुझान मिलने के बाद पार्टी मुख्यालय की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में आ रहे हैं।

भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने यहां संवाददाताओं से कहा कि 21वीं सदी में पैदा होने वाले युवाओं का यह पहला चुनाव था जिसमें उन्होंने वोट डाले। मिलेनियम पीढ़ी से मिलेनियम जनादेश दिया है। अंतिम परिणामों की प्रतीक्षा है और लगता है कि रुझानों के अनुसार ही परिणाम आ रहे हैं।

उधऱ, सत्रहवीं लोकसभा के चुनावी नतीजे आने के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शुक्रवार को केन्द्रीय मंत्रिमंडल की बैठक बुलायी है। मंत्रिमंडल की बैठक में नयी सरकार के गठन का मार्ग प्रशस्त करने के लिए मंत्रिपरिषद के इस्तीफे के बारे में निर्णय लिया जायेगा। नयी सरकार के गठन के लिए श्री मोदी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को अपना इस्तीफा सौंपेगे। मौजूदा लोकसभा का कार्यकाल तीन जून को समाप्त हो रहा है। चुनाव नतीजों को देखते हुए मोदी के नेतृत्व में ही नयी सरकार के गठन की उम्मीद है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper