सरदार बल्लभ भाई पटेल जयन्ती पर आई वी आर आई द्वारा राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम का आयोजन

बरेली: भारतीय पशु चिकित्सा अनुसंधान संस्थान, इज्जतनगर के छात्र कल्याण क्लब द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल की जयंती पर राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें संस्थान के छात्रों तथा कर्मचारियों ने साइकिल एवं बाइक रैली निकाली । यह रैली संस्थान के मोलिकुलर लैबोरेटरी वाई शेप से प्रारम्भ होकर संस्थान के प्रशासनिक भवन से होते हुए संस्थान के पोलिक्लिनिक पर समाप्त हुई ।

कार्यक्रम की छात्र कल्याण कार्यालय के अधिकारी तथा संस्थान के प्रधान वैज्ञानिक डॉ एस के साहा ने सरदार पटेल की जीवनी, उनके महान व्यक्तित्व, उनके सशक्त विचारों, आजादी, राष्ट्रनिर्माण व एकीकरण में उनके योगदान से उपस्थित छात्रों को अवगत कराया। उन्होने कहा कि हिन्दुस्तान को आजादी मिलने के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल की पूरे राष्ट्र को एकता के सूत्र में पिरोने में महत्वपूर्ण भूमिका रही। यही कारण है कि वल्लभभाई पटेल की जयंती को देश में राष्ट्रीय एकता दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

बरेली से ए सी सक्सेना

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper