सरनेम बना सिरदर्द, कंपनी ने महिला का रिजेक्ट कर दिया जॉब एप्लीकेशन

नई दिल्ली: व्यक्ति के लिए उसका सरनेम एक तरह से उसकी पहचान होती है। लेकिन असम में एक महिला को उसका सरनेम उसके लिए मुसीबत बन गया और यहां तक कि उसके नौकरी के लिए आवेदन को ठुकरा दिया गया। महिला का नाम प्रियंका है और वो गुवाहाटी की रहने वाली है। प्रियंका ने नेशन सीड कॉर्पोरेशन लिमिटेड जो कि एक सरकारी कंपनी हैं, में ऑनलाइन आवेदन करने की कोशिश कर रही थीं लेकिन सरनेम Chutia होने की वजह से उनका एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किया गया।

प्रियंका ने कई बार एप्लीकेशन को फाइल करने की कोशिश की लेकिन सरनेम की वजह से संभव नहीं हो पाया क्योंकि सॉफ्टवेयर उस सर नेम को बार-बार रिजेक्ट कर दे रहा था। अंत में प्रियंका ने फेसबुक पर अपनी परेशानी बताई। प्रियंका ने बताया कि उनके सरनेम की वजह से लोग उन पर हसने लगते हैं। कंपनियां जॉब एप्लीकेशन स्वीकार नहीं करती हैं।

प्रियंका ने कहा कि मैं लोगों को बता-बता कर थक चुकी हूं कि उनका सरनेम कोई अपशब्द नहीं है। वो जिस समाज से आती हैं उसका यही सरनेम है। हालांकि बाद में कंपनी ने प्रियंका का जॉब एप्लीकेशन स्वीकार कर लिया। दरअसल, आपको बता दें कि असम में एक आदिवासी जनजाति है जिसका सरनेम Chutia और Sutia होता है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper