सहारनपुर में किसानों ने किया उग्र प्रदर्शन, तोड़े कलेक्ट्रेट के ताले

सहारनपुर ब्यूरो। किसानों ने विभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले मंगलवार को उग्र प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों के उग्र रूख को देखकर जिला प्रशासन द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर के सभी प्रवेश द्वारों पर तालाबंदी कर दी गई, फिर भी किसानों ने ताले तोड़कर कर कलेक्ट्रेट परिसर में प्रवेश कर नारेबाजी और प्रदर्शन किया।

दरअसल, किसानों की दस साल पुराने ट्रैक्टर पर प्रतिबंध एवं चीनी मिलों पर बकाया चले आ रहे गन्ना मूल्य का भुगतान कराने समेत तमाम समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर भारतीय किसान यूनियन ने पहले ही जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किए जाने की घोषणा की थी। किसान कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन न कर सके, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से कलेक्ट्रेट के मुख्य द्वार समेत सभी प्रवेश द्वारों पर सुबह ही तालाबंदी करा दी थी। सुरक्षा के मद्देनजर भारी पुलिस बल भी कलेक्ट्रेट परिसर के बाहर तैनात कर दिया गया था।

मंगलवार की दोपहर भाकियू के बैनर तले सैकड़ों किसान गांधी पार्क में एकत्रित हुए और यहां से प्रदेश सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में कलेक्ट्रेट पहुंचे। सिटी मजिस्ट्रेट राकेश कुमार ने किसानों को समझा कर शांत किया। इस दौरान किसानों ने मुख्यमंत्री और प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सिटी मजिस्ट्रेट को सौंपा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper