सहारनपुर में टला बड़ा रेल हादसा, डिब्बों से अलग हुआ अर्चना एक्सप्रेस का इंजन

सहारनपुर: चित्रकूट के मानिकपुर रेलवे स्टेशन के पास 12741 वास्कोडिगामा एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने के कुछ ही घंटों बाद ही उत्तर प्रदेश में एक और बड़ा रेल हादसा टल गया। दरअसल, जम्मू से राजेंद्र नगर जाने वाली ट्रेन अर्चना एक्सप्रेस का ईंजन अचानक डिब्बों से अलग हो गया। यह देखकर ट्रेन के अंदर बैठे यात्रियों ने चिल्लाना शुरू कर दिया। इसके बाद आनन-फानन में घटना की जानकारी स्थानीय रेल अधिकारी को मिली। सूचना मिलते ही रेल अधिकारी और आरपीएफ व जीआरपी मौके पर पहुंची। इसके बाद यात्रियों को शांत कराया गया।

दरअसल, यह घटना सहारनपुर के पास सरसावा व पिलखनी स्टेशन के बीच की है। बताया जा रहा है कि जम्मू से राजेंद्र नगर जाने वाली अर्चना एक्सप्रेस के इंजन का कपलिंग खुल गया। इस वजह से अर्चना एक्सप्रेस के डिब्बे उसके इंजन से अलग हो गए। ऐसे में ट्रेन झटके के साथ रुक गई। झटका लगते ही यात्रियों में दहशत फैल गई और वे चीखने-चिल्लाने लगे।

यात्रियों ने जब बाहर जाकर देखा तो ट्रेन स्टेशन से पहले ही कहीं रुकी हुई थी। कोई भी इस मामले को समझ नहीं पा रहा था कि आखिर क्या घटना घटी है। जिससे ट्रेन यूं अचानक एक झटके के साथ रुक गई। वहीं अर्चना एक्सप्रेस के इस हादसे की खबर सुनकर सहारनपुर स्टेशन से अधिकारी रेलकर्मियों,आरपीएफ व जीआरपी पुलिस के साथ मौके पर जा पहुंचे। इसके बाद मामले की जांच की गई तो पता चला कि इंजन की कपलिंग खुल गई थी जिस से ट्रेन के डिब्बे इंजन से अलग हो गए थे। इसके बाद ट्रेन को सुचारु रुप से रवाना किया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper