सहारनपुर में 108 एम्बुलेंस में ऑक्सीजन खत्म, रास्ते में मरीज ने तोड़ा दम

सहारनपुर: प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार के भले ही कितने दावे किए जा रहे हों लेकिन सभी दावे उस समय हवा-हवाई हो जाते हैं, जब आपातकाल में सरकारी स्वास्थ्य सेवाएं दम तोड़ जाती हैं। सहारनपुर में भी ऐसा ही कुछ हुआ। शहर में देर रात को इमरजेंसी के दौरान एक हार्ट के मरीज की इसलिए मौत हो गई क्योंकि सरकार की एम्बुलेंस सेवा 108 में रखे सिलेंडर में ऑक्सीजन बीच रास्ते में खत्म हो गई।

थाना देहात कोतवाली क्षेत्र के जनता रोड स्थित पुष्पांजलि विहार निवासी 45 वर्षीय उमेश दिल का मरीज था, जो पिछले काफी समय से बीमार चल रहा था। उसका चंडीगढ़ में उपचार भी चल रहा था। शुक्रवार देर रात उमेश की तबियत अचानक खराब हो गई। सांस लेने में दिक्कत होने पर परिजनों ने 108 एंबुलेंस सेवा को फोन किया। जिला अस्पताल से एक एंबुलेंस तत्काल ही उमेश को लेने के लिए उसके घर पहुंची। एंबुलेंस में ऑक्सीजन लगाकर ले जाने के दौरान रास्ते में मरीज को सांस लेने में तकलीफ बढ़ गई।

ऐसे में जब एंबुलेंस में मौजूद ऑक्सीजन सिलेंडर मरीज को लगाई गई तो पता चला कि उसमें ऑक्सीजन खत्म हो गई है। इस दौरान सांस की तकलीफ के बीच उमेश ने दम तोड़ दिया। जिला अस्पताल पहुंचने पर डॉक्टरों ने उमेश को मृत घोषित कर दिया। मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ बीएस सोढी का कहना है कि मामले में लापरवाही सामने आई है। इस बाबत कार्रवाई की जा रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper