सामने आया नीरव का एक और घोटाला, पीएनबी को लगाई 1,322 की चपत

मुंबई: हीरा कारोबारी नीरव मोदी और उनके व्यापार साझीदार मेहुल चौकसी द्वारा किया गया 1322 करोड़ रुपए का एक और घोटाला उजागर हुआ है। पीएनबी ने सोमवार देर रात स्टॉक एक्सचेंज को नीरव मोदी और मेहुल चौकसी द्वारा 204 मिलियन डॉलर यानी 1,322 करोड़ रुपए के एक और फ्रॉड की जानकारी दी।

इसके साथ ही नीरव मोदी और उनके मामा मेहुल चौकसी द्वारा किया गया घोटाला 12,600 करोड़ रुपये से अधिक का हो गया है। इससे पहले पीएनबी ने नीरव मोदी पर 11,300 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोप लगाया था।

नीरव मोदी की ओर से इस अतिरिक्त अवैध ट्रांजैक्शन की कीमत पीएनबी के साल 2017 के कुल मुनाफे के बराबर है। सन 2017 में सार्वजनिक क्षेत्र के दूसरे नंबर के बैंक पीएनबी को 1,320 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था। बैंक की ओवरसीज ब्रांचेज को मिले नए लेटर ऑफ अंडरटेकिंग्स के बाद यह नया घोटाला सामने आया है।

पीएनबी ने अपनी फाइलिंग में स्टॉक एक्सचेंज को बताया, ‘हम यह बताना चाहते हैं अवैध लेनदेन का आंकड़ा 204 मिलियन डॉलर यानी 12,600 करोड़ रुपए तक हो सकता है। एक अन्य फाइलिंग में पीएनबी ने इस बात से साफ इनकार किया कि उसने इस तरह के फ्रॉड में हुए नुकसान की भरपाई सरकार से करने की मांग की है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper