सालों से गुमनाम है सलमान खान की पहली हीरोइन, अब ऐसी दिखती है

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कई हिरोइनों के साथ काम किया है। इतना ही नहीं सलमान हर साल किसी न किसी एक्ट्रेस का डेब्यू भी करवाते हैं। बॉलीवुड में हर एक्ट्रेस की चाह होती है कि वो एक न एक बार कैसे भी करके सलमान खान के साथ पर्दे पर नजर आए।

लेकिन कई एक्ट्रेसेस ऐसे भी रही है जो इस सुपरस्टार के साथ काम करके अब फिल्म इंडस्ट्री से लापता हो गई है। आज हम आपको ऐसी एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं जिन्होंने भाई जान की फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री मारी और अब गुमनाम सी हो गई है।

फिल्म ‘बीवी हो तो ऐसी’ आपको याद ही होगी इसी मूवी से सलमान खान और एक्ट्रेस रेनू आर्या ने डेब्यू किया था। फिल्म में सलमान और रेनू की जोड़ी को काफी पसंद किया गया था और फिल्म भी खूब हिट रही थी। इस फिल्म में रेखा, फारूक शेख, बिंदू, कादर सिंह, सलमान खान और रेनू आर्या नजर आए थे।

‘बीवी हो तो ऐसी’ रेनू की पहली फिल्म थी और इसके बाद उन्होंने ‘बंजारन’, ‘चांदनी’, सिंदूर और बंदूक, आतिशबाज जैसी फिल्मों में काम किया और फिर इसके बाद गायब हो गईं। इक्की दुक्की फिल्में करते-करते अचानक ही रेनू आर्या बॉलीवुड से निकल गुमनाम हो गईं। 29 साल से उनका कोई अता-पता नहीं था।

उनकी आखिरी फिल्म 1991 में आई थी, जिसका नाम ‘बंजारन’ था। फिल्म फ्लॉप रही और फिर वो गायब हो गईं। खबरों के मुताबिक एक्ट्रेस रेनू अब होममेकर हैं और घर-परिवार संभाल रही हैं। उन्होंने शादी के बाद बच्चे और घर संभालने के लिए ही बॉलीवुड को हमेशा-हमेशा के लिए बाय बाय कह दिया।

आपको बता दें रेनू शादी के बाद दो बेटियों की मां बन चुकी हैं जिनका नाम है सलोनी और दीया। शादी के बाद एक्ट्रेस का लुक और लाइफस्टाइल पूरी तरह से चेंज हो गया है। शादी के बाद अब रेनू आर्या से रेनू सिंह बन चुकी हैं।

एक रिपोर्ट के मुताबिक एक्ट्रेस फिलहाल नोएडा में रहती हैं। उनकी दोनों बेटियों में से एक गुरुग्राम की एक मार्केटिंग कंपनी में काम करती हैं। कुछ समय पहले सलमान ने अपनी हीरोइन के बारे में बताया था कि मैं उनसे एक बार फ्लाइट में मिला था। रेनू उस वक्त इतनी बदल चुकी थीं कि उन्हें पहचानना भी मुश्किल हो गया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper