सावधान! दीपावली पर धड़ल्ले से बिक रही हैं मिलावटी मिठाइयां

जगदलपुर: दीपावली के लिए शहरी तथा ग्रामीण क्षेत्रों में धड़ल्ले से डिब्बाबंद मिलावटी मिठाइयां बेची जा रही हैं जो स्वास्थ्य के लिए हानिकारक हैं। सड़क किनारे बिकने वाली इन डिब्बाबंद मिठाईयों में निर्माण की सामग्री और बनाने की तिथि भी नहीं लिखी होती है। शहर के होटलों में भी बिकने वाले खाद्य पदार्थों की भी नियमित जांच नहीं हो रही है।

खाद्य तथा औषधि विभाग के अधिकारी बाहर ही रहते हैं जिसके कारण यह जांच प्रभावित होता है। संभागीय मुख्यालय होने के कारण आसपास के इलाके से लोग खाद्य सामग्री लेने के लिए शहर पहुंचते हैं। ग्रामीण इलाकों के दुकानदार भी शहर से ही मिठाई ले जाकर वहां बिक्री करते हैं।

पूर्व सीएमओ डॉ.जोशी ने बताया कि मिलावटी पदार्थो के सेवन से पेट के साथ ही कई तरह की बीमारियां भी हो सकती हैं। इधर दीपावली के पहले खाद्य तथा औषधि विभाग दुकानों से सैंपल लेकर जांच के लिए भेजने की बात कह रहे हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper