सिंगल चार्ज में 250 किलोमीटर की दूरी तय करेगी यह क्रूजर मोटरसाइकिल

हम सब तो जानते ही हैं यह दुनिया, इलेक्ट्रॉनिक की दुनिया है जिसमें हर चीज इलेक्ट्रिक से चलेगी. हाल ही में कोमा की इलेक्ट्रिक प्ले वेबसाइट पर इलेक्ट्रिक क्रूजर मोटरसाइकिल पेश कर कर दी, जिसका आम जनता बरसों से इंतजार कर रही थी, और जो कि भारत में लॉन्च होने जा रही है, साथ ही यह भी बता देगी यह भारत की पहली पूरी तरह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, जो कि बिना पेट्रोल डीजल के ही चलेगी.और यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल 16 जनवरी को भारत में लॉन्च होगी और उसी दिन इस बाइक की कीमत भी बताई जाएगी.

खतरनाक है माइलेज
इस इलेक्ट्रॉनिक युग में हम लोग किसी भी चीज की वैलिडिटी और माइलेज की बात करते हैं और यूज़ भी वही प्रोडक्ट करते हैं ,जिसका माइलेज और वैलिडिटी ज्यादा समय तक का हो, जैसे कि यह कोमाकी इलेक्ट्रिक व्वेहिकल्स, जिसका माइलेज भी खतरनाक है, यह गाड़ी एक चार्ज करने पर ढाई सौ किलोमीटर तक की दूरी तय करेगी, जो अपने अपने आप में बहुत ही अच्छा माइलेज देने वाली टू व्हीलर बाइक साबित होगी.

साथ ही यह भी बता दे की यह इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल टिपिकल क्रूजर डिजाइन पर तैयार की गई है ,जो काफी खतरनाक और खूबसूरत भी है, और मॉडिफाइड की हुई बजाज एवेंजर जैसी दिखती है, लेकिन यह गाड़ी बजाज एवेंजर की नहीं है. कोमाकी कंपनी ने इस बाइक का डिजाइन सबसे अलग रखा है जो कि देखने में चमकीला क्रोम गार्निश है. इस बाइक की जितनी तारीफ की जाए उतनी ही कम है साथ ही अभी बता देगी इस बाइक के दोनों ओर लगे सख्त पेनियर भी है, जिस से यह साफ होता है की इस बाइक को लंबी दूरी तय करने के लिए ही बनाया गया है,. इस बाइक में 4 किलोवाट का बैटरी पैक भी दिया जायेगा , जो की 5000 वाट को मोटर के साथ आएगा. जिसके चलते बाइक की माइलेज काफी अच्छी होगी जो कि एक ही चार्ज में 250 किलोमीटर की दूरी तय करेगी.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper