सिटी बसों के ब्रेक फेल होने सिलसिला जारी, 1090 चौराहे पर हुआ हादसा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सिटी बसों में यात्रा करना यात्रियों के लिए अब सुरक्षित नहीं रहा। सिटी बसों का उचित रखरखाव न होने से आये दिन कोई न कोई घटनाएं हो रही हैं। राह चलते बस कभी किसी राहगीर को टक्कर मार रही हैं तो कभी किसी जानवर को या अन्य वाहनों को। सिटी बसों के आगे अन्य वाहनों का रोड पर चलना भी अब मुश्किल हो गया है। सिटी बसों के ब्रेक फेल होने का सिलसिला जारी है।

मंगलवार को एक बार फिर एक सिटी बस ने 1090 चौराहे पर कार में जोरदार टक्कर मार दी। गनीमत यह रही कि उस समय कार में कोई सवार नहीं था।रूट नम्बर 23 की सिटी बस (यूपी 32 बीएन-0086) मंगलवार को चलते-चलते रास्ते में खराब हो गयी। चालक सव्रेश गुप्ता ने इसकी जानकारी गोमतीनगर डिपो के अफसरों को दी। इसके बाद यह सिटी बस चारबाग से गोमतीनगर वर्कशाप के लिए जा रही थी। सवारियों से भरी यह सिटी बस अपराह्न करीब दो बजे 1090 चौराहे पर पहुंची थी कि अचानक बस का ब्रेक फेल हो गया।

इसके बाद सिटी बस अनियंत्रित हो गयी और चौराहे पर ही खड़ी एक कार (यूपी 20 बीसी-7778) में जोरदार टक्कर मारी जिससे बस में सवार यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी। उल्लेखनीय है कि बीते दिनों राजधानी में हुसैनगंज चौराहे पर हुए सिटी बस हादसे में सात को टक्कर मारी थी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी थी। कार में टक्कर मारने के बाद सिटी बस रुक तो गयी लेकिन यात्रियों ने हंगामा किया। इसके बाद आस-पास जमा भीड़ ने सिटी बस चालक को घेर लिया। काफी देर बाद किसी तरह कार सवार और ड्राइवर के बीच समझौता हुआ।

सिटी बस के टक्कर से कार का पिछला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके बाद कार सवार ने ड्राइवर से कार बनवाने की बात कही। मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने 26 सौ रुपये देकर किसी तरह समझौता कराया। इसके बाद सिटी बस को किसी तरह गोमतीनगर वर्कशाप पहुंचाया गया।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper