सिर्फ बोल्डनेस के दम पर बॉलीवुड में टिकी हुई हैं ये 6 एक्ट्रेस

बॉलीवुड में आपको दो तरीके की एक्ट्रेस मिलती हैं. पहली वह जो एक्टिंग के दम पर किसी का भी दिल जीत लेती हैं. दूसरी वह जो बस अपनी बोल्डनेस और हॉटनेस के दम पर बॉलीवुड में अपनी जगह बना पाई हैं. एक तरफ जहां बॉलीवुड में दीपिका, आलिया, विद्या बालन और राधिका आप्टे जैसी अभिनेत्रियाँ हैं, जो बड़े पर्दे पर शानदार एक्टिंग करती हैं. वहीं दूसरी तरह कुछ ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जो अंग प्रदर्शन और हॉट सीन्स करके इंडस्ट्री में टिकी हुई हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी 6 एक्ट्रेसेस के बारे में बताने जा रहें हैं:

1- सनी लियोनी

सनी लियोनी (Sunny Leone) को कौन नहीं जानता. फेमस पोर्नस्टार रह चुकी सनी की इंडियन ग्लैमर इंडस्ट्री में एंट्री बिग बॉस से हुई थी. इसके बाद पूजा भट्ट ने उन्हें अपनी फिल्म जिस्म 2 के लिए साइन कर लिया. सनी की किस्मत चमकी और उनके हाथ कई प्रोजेक्ट लगे, जिनमें उन्होंने खूब स्किन शो किया और हॉट सीन दिए.

इंडस्ट्री में सनी को 7 साल हो गए हैं लेकिन एक्टिंग के मामले में वो आज भी जीरो हैं. वैसे सनी से कोई एक्टिंग की उम्मीद भी नहीं करता. सनी के पास काम की कोई कमी नहीं है. इन 6-7 सालों में सनी के करीब 20-25 बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. ‘लैला मैं लैला’ जैसे आइटम सांग्स करके सनी इन दिनों बॉलीवुड की नंबर वन आइटम गर्ल बनी हुई हैं.

2- ईशा गुप्ता

बॉलीवुड में आने से पहले ईशा (Esha Gupta) एक टॉप मॉडल थीं. ईशा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म जन्नत 2 से की थी. इस फिल्म में उनके और इमरान हाश्मी के कई हॉट सीन थे. ईशा ने अजय देवगन, अक्षय कुमार जैसे बड़े स्टार्स के साथ काम किया है लेकिन तब भी उनका एक्टिंग करियर रफ़्तार नहीं पकड़ सका है.

फिल्मों से ज्यादा ईशा को सोशल मीडिया साइट्स पर हॉट तस्वीरों को शेयर करने के लिए जाना जाता है. पिछले साल ईशा ने बोल्ड फोटोशूट करवाकर सोशल मीडिया पर तहलका मचा दिया था. इस फोटोशूट में उनकी कई जरुरत से ज्यादा बोल्ड तस्वीरें थीं. एक्टिंग में ईशा का क्या हाल है, ये सभी जानते हैं.

3- उर्वशी रौतेला

उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) एक फेमस मॉडल हैं. बहुत कम ही उम्र में उर्वशी ने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रख दिया था. उर्वशी रौतेला ने 2013 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘सिंग साब दी ग्रेट’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म में उर्वशी ने सनी देओल की पत्नी की भूमिका निभाई थी. एक्टिंग के मामले में उर्वशी जीरो हैं. यही वजह है कि उन्हें स्किन शो का सहारा लेना पडा.

यह भी पढ़ें:  Sushant Suicide: सुशांत आत्महत्या मामले में ED ने जया साहा को भेजा समन, एक्टर के चाय में मिलाया था ड्रग्स

फैशन को लेकर भी उर्वशी की सोशल मीडिया पर खूब ट्रोलींग होती है. इवेंट्स और अवार्ड फंक्शन्स में उर्वशी जरुरत से ज्यादा बोल्ड कपड़े पहनकर कई बार लोगों के निशाने पर आ चुकी हैं. उर्वशी को इंडस्ट्री में 6 साल हो गए और अब तक रिलीज़ हुई फिल्मों में उन्होंने केवल अंग प्रदर्शन ही किया है. उर्वशी ने ग्रेट ग्रैंड मस्ती, हेट स्टोरी 4, सनम रे जैसी फिल्मों में काम किया है.

4- जरीन खान

ज़रीन खान (Zareen Khan) को सलमान खान ने खोजा था. 2010 में रिलीज़ हुई सलमान खान की फिल्म वीर से ज़रीन ने अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. इसके बाद ज़रीन  हाउसफुल 2 में नजर आई. एक्टिंग में जीरो ज़रीन की जब दाल नहीं गली तो उन्होंने हेट स्टोरी 3 फिल्म में बोल्डनेस की सारी हदें पार कर दी.

इसके बाद ज़रीन की इमेज एक बोल्ड एक्ट्रेस की बन गई. आज ज़रीन के पास कोई फिल्म नहीं है. इसका सबसे बड़ा कारण ये है कि एक्टिंग के नाम पर वह जीरो हैं. ज़रीन की आखिरी फिल्म 1921 बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी.

5- कैटरीना कैफ

कटरीना कैफ (Katrina kaif) ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म बूम से की थी. इस फिल्म में कटरीना का रोल काफी बोल्ड था और उन्होंने कई बोल्ड सीन्स भी किए थे. फिल्म फ्लॉप हुई. इस बीच सलमान खान की नजर कटरीना पर पड़ी और देखते ही देखते कटरीना का करियर परवान चढ़ने लगा. लंदन में पली-बढ़ी कटरीना हिंदी में जीरो थीं लेकिन इससे उनकी पॉपुलैरिटी पर कोई असर नहीं पड़ा.

यह भी पढ़ें:  Mehwish Hayat: क्या पाकिस्तानी एक्ट्रेस मेहविश हयात है मोस्टवांटेड दाऊद की गर्लफ्रेंड, जानिए कितनी है सच्चाई

अपनी ख़ूबसूरती और लुक्स के सहारे कटरीना कैफ को बड़े रोल्स मिलते रहे. कटरीना उन चुनिंदा एक्ट्रेसस में से एक हैं, जिन्होंने तीनों खान्स के साथ काम किया है. एक्टिंग में जीरो कटरीना कैफ शानदार डांसर हैं. अपने डांस और भूब्सुरत लुक्स की वजह से कटरीना आज बॉलीवुड में अलग पहचान बना चुकी हैं.

6- जैकलीन फर्नांडीज

कटरीना और जैकलीन (Jacqueline Fernandes) की कहानी मिलती-जुलती ही है. कटरीना की तरह ही जैकलीन भी विदेशी हैं. मिस श्रीलंका रह चुकी जैकलीन ने अपने करियर की शुरुआत 2009 में फिल्म अलादीन से की. काफी कोशिशों के बावजूद जैकलीन का करियर रफ़्तार नहीं पकड़ सका. इस बीच उन्होंने इमरान हाश्मी की फिल्म मर्डर 2 में खूब बोल्ड सीन दिए.

जैकलीन के डूबते हुए करियर को सलमान खान का सहारा मिला. 2014 में आई फिल्म किक ने जैकलीन की किस्मत बदल दी. इसके बाद तो हर डायरेक्टर जैकलीन के साथ काम करना चाह रहा है. एक्टिंग में जीरो जैकलीन अपने हॉट लुक्स, शानदार बॉडी और एक्स फैक्टर की वजह से इंडस्ट्री में टिकी हुई हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper