सिलिकान सेक्स डॉल ने पेरिस में मचाया हंगामा, दो समूहों में बंटा समाज

पैरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस में एक कमरे में सिलिकॉन सेक्स डॉल को रखा गया है। पुरुष पैसे देकर इस डॉल के साथ यौन संसर्ग कर सकते हैं। यहां के समाज में इस पर बहस शुरू हो गई है। कुछ संगठनों ने इसे वेश्यालय का ही एक दूसरा रूप करार देते हुए इसे तुरंत बंद करने की मांग की है, जबकि कुछ लोग इसे जारी रखने के पक्ष में हैं।

सिलिकान सेक्स डाल इस्तेमाल करने के लिए ग्राहक को एक घंटे के लिए करीब 80 पाउंड यानी 7 हजार 370 रुपए खर्च करने पड़ते हैं। फ्रांस में इस तरह के वेश्यालय का यह पहला मामला है। इसकी शुरूआत करने वालों ने इसे ‘गेम्स सेंटर’ का नाम दिया है। लेकिन विरोधी इसे वेश्यालय का ही दूसरा रूप बता रहे हैं। दरअसल, फ्रांस में वेश्यालय खोलना, उसका संचालन करना गैरकानूनी है। गेम्स सेंटर के मालिक का कहना है कि इसकी बुकिंग ऑनलाइन होती है।

पड़ोसियों तक को नहीं पता है कि अंदर क्या होता है। उन्होंने बताया कि हमारे अधिकतर क्लाइंट 30 से 50 साल के पुरुष हैं। इसका विरोध करने वालों का कहना है कि इससे महिलाओं की छवि पर दाग लग रहा है। फ्रांस में सन 2016 तक वेश्यावृत्ति कानूनन जायज थी। इसके बाद नेशनल असेंबली ने वेश्याओं के ग्राहकों पर फाइन लगाकर उन्हें सजा देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper