सिलेंडर पाइप फटने से विवाहिता की मौत

बाराबंकी: खाना बनाते समय सिलेंडर पाइप फटने से उसमे लगी आग से एक 22 वर्षीय विवाहिता की बुरी तरह झुलसने से मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुँची मुकामी पुलिस ने घटना के बाबत जानकारी हासिल की। परिजनों ने मृतका का पोस्टमार्टम कराने से मना करते हुए उसका अंतिम संस्कार कर दिया है।

मामला जहांगीराबाद इलाके के निंगरी ग्राम पंचायत अन्यर्गत नेवल पुरवा गांव का है। यहाँ के होली रावत के सबसे छोटे बेटे सन्दीप रावत का विवाह करीब 6 वर्ष पूर्व सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहम्मद पुर बंकी निवासी हरी प्रसाद की पुत्री रूबी से हुआ था। शादी से 3 वर्ष बाद उसे एक पुत्र भी हुआ था। चूंकि सन्दीप के काफी सरल और सहज स्वभाव होने के साथ साथ गरीब होते भी उसका परिवार काफी खुश था।

गुरुवार को जमघट पर्व होने के नाते पत्नी रूबी सुबह पकवान बनाने लगी। इस दरम्यान पति सन्दीप अपने 3 वर्षीय बेटे को लेकर पड़ोस में चला गया। करीब 11 बजे पकवान बनाते समय अचानक गैस सिलेंडर का पाइप फट गया और रूबी आग की लपटों में घिरकर उसमे जलकर चीखने चिल्लाने लगी। चीख पुकार की आवाज सुनकर आस पास सहित सन्दीप भी मौके दौड़ पड़े।

अंदर का दृश्य देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए। पूरे कमरे में आग की लपटे ही दिखाई दे रही थी। काफी देर मेहनत करने के बाद आखिरकार सिलेंडर को बाहर निकाल कर उसकी गैस बंद करके आग पे काबू पाया गया। तब तक रूबी पूरी तरह झुलस चुकी थी। परिजन जब तक उसे अस्पताल ले जाते तब तक उसने मौके पर तड़प तड़प कर दम तोड़ दिया।

पर्व के दिन घटी इस घटना से पूरे गांव में सन्नाटा छा गया। आनन फानन में घटना की सूचना मायके पक्ष सहित स्थानीय पुलिस को दी गयी। मौके पहुंची पुलिस ने पूछताछ के बाद शव का पोस्टमार्टम कराने की बात कही जिसपर मृतका के पिता और परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। पिता हरी प्रसाद ने भावुक होकर कहा कि आज सुबह भी उनकी बेटी ने उन्हें फोन किया था और कहा था कि पापा हम पकवान बनाने जा रहे हैं। मेरी बेटी अपनी ससुराल में बहुत खुश थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper