सीईसी की बैठक में आज विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देगी भाजपा

नई दिल्ली: गोवा, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लिए उम्मीदवारों को अंतिम रूप देने के लिए भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) बुधवार को बैठक कर रही है। सीईसी हाइब्रिड मोड में आयोजित की जाएगी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बैठक में वर्चुअली रूप से भाग लेने की संभावना है। पता चला है कि सीईसी उत्तराखंड और गोवा के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम और उत्तर प्रदेश के बाकी चरणों के लिए और नामों को मंजूरी देगा।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा कि बैठक सुबह 11.30 बजे से शुरू होगी और प्रधानमंत्री मोदी के इसमें वर्चुअल रूप से शामिल होने की संभावना है। पिछले गुरुवार को, बीजेपी सीईसी की बैठक हाइब्रिड मोड में हुई थी क्योंकि पार्टी प्रमुख नड्डा सहित सीईसी के कुछ सदस्यों ने कोविड-19 के लिए पॉजिटिव परीक्षण किया था। नड्डा, हालांकि, संक्रमण से उबर गए हैं और उन्होंने सोमवार को पार्टी मुख्यालय में बैठकों में भाग भी लिया था।

भाजपा ने 403 सदस्यीय उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए 109 उम्मीदवारों की घोषणा की है। पार्टी ने शनिवार को 107 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी की थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर (शहरी) विधानसभा क्षेत्र से और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य प्रयागराज जिले की सिराथू विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। भाजपा ने अपनी पहली सूची में 20 मौजूदा विधायकों को टिकट देने से इनकार कर दिया।

भगवा पार्टी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के लिए दो उम्मीदवारों के नाम जारी किए। गठबंधन सहयोगियों के साथ उम्मीदवारों के नाम और सीट बंटवारे पर चर्चा के लिए उत्तर प्रदेश पर भाजपा कोर कमेटी की बैठक हुई।

पार्टी मुख्यालय में हुई बैठक में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह, उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्य के अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper