सीएए पर घमासान : कांग्रेस के सत्याग्रह के मुकाबले में जेपी नड्डा का रोड शो

नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए) के विरोध में घमासान जारी है। एक तरफ कांग्रेस ने राजघाट पर सत्याग्रह किया वहीं भाजपा ने ममता बनर्जी के गढ़ कोलकाता में दम दिखाया है। भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बंगाल के कोलकात में विशाल रोड शो किया। इस दौरान जेपी नड्डा के साथ बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय एवं कई बीजेपी सांसद मौजूद रहे, रोड शो ख़त्म होने के बाद जेपी नड्डा जनसभा को भी संबोधित किया। जनसभा में जेपी नड्डा ने कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम जिसके बारे में ममता दीदी और इनके सारे नेताओं ने देश में भ्रम फैलाने और प्रदेश को गुमराह करने की कोशिश की है।

उन्होंने कहा कि यह अधिनियम नागरिकता देता है, किसी की नागरिकता लेता नहीं है। जेपी नड्डा ने कहा कि भारत में हमारे मुस्लिम भाई फलें, फूलें और आगे बढ़ें। कई चीफ जस्टिस बने, राष्ट्रपति बने, उपराष्ट्रपति बने, बड़े-बड़े पदों पर बैठे. हमने उनको बराबरी की नजर से देखा, उनको बराबरी का सम्मान दिया, आगे बढऩे में हमने पूरी मदद दी।

उधर, कांग्रेस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट पर सोमवार को सत्याग्रह किया जिसमें पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल हुए। सत्याग्रह के दौरान राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलामनबी आजाद, लोकसभा में पार्टी के नेता अधीर रंजन चौधरी तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, महासचिव के सी वेणुगोपाल, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार, वरिष्ठ पार्टी नेता अहमद पटेल, आनंद शर्मा सहित कई प्रमुख लोग मौजूद थे।

सत्याग्रह करीब तीन बजे शुरू हुआ। इस दौरान वहां बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता भी मौजूद थे, जो हाथों में पार्टी का झंडा लिए हुए थे। सत्याग्रह शुरू करने से पहले वंदेमातरम का गायन किया गया। कार्यक्रम में कबीर के भजन गाये गये तथा कई नेताओं ने संविधान की प्रस्तावना अलग-अलग भाषाओं में पढ़ी। उन्हों कहा कि संविधान में कहा गया है कि देश में किसी आधार पर किसी व्यक्ति के साथ भेदभाव नहीं किया जाएगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper