सीएमओ को निरीक्षण में मोबाइल पर वीडियो देखते मिला स्टाफ

लखनऊ ब्यूरो। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर नरेंद्र अग्रवाल ने गुरुवार को राजधानी के कई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। इन स्वास्थ्य केन्द्रों पर चिकित्सक से लेकर पैरामेडिकल स्टाफ निर्धारित ड्रेस कोड में नहीं थे। सीएमओ ने प्रभारियों से इस संबंध से ड्रेस कोड सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश दिये हैं।

वहीं सीएमओ जब निरीक्षण करने नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर पहुंचे वहां एक ही कमरे में चार पैरामेडिकल स्टाफ एक ही मोबाइल पर वीडियो देखते पाये गये। सीएमओ ने कड़ी फटकार लगाते हुए प्रभारी से भविष्य में इस प्रकार की गलती नहीं करने की हिदायत दी।

सीएमओ डा. नरेन्द्र अग्रवाल बुधवार को सबसे पहले 09.45 पर नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र टुडिय़ागंज पहुंचे। वहां पर समस्त स्टाफ उपस्थित पाया गया। वहां की सफाई व्यवस्था पर सीएमओ संतुष्ट नजर आये।

यहां से निकलकर वह 10.30 बजे नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र सहादतगंज पहुंचे। यहां पर भी उपस्थित पैरामेडिकल स्टाफ निर्धारित ड्रेस कोड में नहीं पाया गया। सहादतगंज की प्रभारी चिकित्साधिकारी डा. रंजना सिन्हा को सीएमओ ने कहा कि सभी लोग ड्रेस में रहें।

डा. नरेन्द्र अग्रवाल दल बल के साथ 11 बजे नगरीय स्वास्थ्य केन्द्र रामनगर पहुंचे। औचक निरीक्षण के समय 11.00 बजे समस्त स्टाफ उपस्थित पाया गया। इसे सुनिश्चित किए जाने हेतु डॉक्टर विनीता श्रीवास्तव प्रभारी चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया गया सूचना पट पर सूचना अंकित होनी चाहिए।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper