सीएम योगी का निर्देश- सभी सरकारी शिक्षक बनेंगे कोरोना वॉरियर, हर जिले में तैनात होंगे

लखनऊः कोरोना वायरस का प्रकोप देश भर में बढ़ता जा रहा है। वहीं तमाम राज्यों की सरकारें भी इस वायरस के खात्मे के लिए जी जान से जुटी हुई हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेअब प्रदेश के डिग्री कॉलेजों से लेकर बेसिक टीचरों तक सभी को कोरोना वॉरियर्स बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए CM ने निर्देश दिया है कि सभी को ट्रेनिंग दी जाए।

अपर मुख्य सचिव गृह एवं सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया कि शिक्षकों को पैरामेडिकल स्टाफ और अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी स्तर के लोग ट्रेनिंग देंगे। उन्होंने कहा कि इसके लिए हर जिले में मास्टर ट्रेनर्स की तैनाती की जाएगी। इस दौरान एक APP भी तैयार किया जाएगा, जिससे इन्हें नियमों का पालन करने में आसानी होगी।

अवस्थी ने बताया कि CM ने कोरोना वायरस आपदा से निपटने के लिए गठित टीम-11 के साथ दैनिक बैठक करते हुए प्रदेश में आपदा की अद्यतन स्थिति की समीक्षा की। उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं की बढ़ोत्तरी को आवश्यक बताते हुए जनसुविधाओं का समुचित ध्यान रखने के लिए निर्देशित किया है।

उन्होंने बताया कि CM ने आज आगरा, लखनऊ, कानपुर, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, वाराणसी और गाजियाबाद में लॉक डाउन की समीक्षा की और नोडल अफसरों से विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान उन्होंने कहा है कि मेडिकल इंफेक्शन बढ़ने न दिया जाए। Hotspot में होम डिलेवरी की सुरक्षा मजबूत रहे। CM ने कहा कि हमारे प्रदेश में दूसरे प्रदेशों की तुलना में मृत्यु दर और कोरोना वृद्धि दर काफी कम है। जबकि आबादी हमारे यहां सबसे ज्यादा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper