सीएम योगी ने किये रामलला के दर्शन, दलित के घर करेंगे भोजन

अयोध्याः उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज अयोध्या दौरे पर है। दोपहर करीब ढाई बजे सीएम योगी यहां के एक मलिन बस्ती में मनीराम के घर जाएंगे जहां वे दोपहर का खाना खाएंगे। इसके लिए तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मनीराम मिस्त्री का काम करते हैं। हाल ही में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उनको घर मिला है। इससे पहले भी योगी अयोध्या में एक दलित परिवार के घर भोजन कर चुके हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक मनीराम की पत्नी बसंती ने सीएम योगी के लिए खाने में दाल-चावल, लौकी की सब्जी, रोटी, रायता, सलाद बनाया है। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के साथ हमारा पूरा परिवार खाना खाएगा। वहीं, मनीराम ने कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि मुख्यमंत्री उनके घर में खाना खाने आएंगे। इससे पहले मुख्यमत्री योगी आदित्यनाथ ने हनुमानगढ़ी और रामलला के दर्शन किए। मुख्यमंत्री आज विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे ।

बता दें कि शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या पहुंचे। जहां रामकथा पार्क सरयू तट पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। मुख्यमंत्री योगी अपने दूसरे कार्यकाल में दूसरी बार शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले हनुमानगढ़ी स्थित हनुमंत लला के दरबार में हाजिरी लगाई और दर्शन पूजन कर हनुमान जी की आरती उतारी । मंदिर में ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संतों से चर्चा भी की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे पड़ाव श्री रामलला के दरबार पहुंचे और रामलला की आरती उतारी। इसके बाद मुख्यमंत्री विभिन्न परियोजनाओं का निरीक्षण करेंगे। इसके अलावा बेगमपुरा स्थित बसंती के आवास पर भोजन करेंगे। मुख्यमंत्री सर्किट हाउस में संतों से मुलाकात के बाद लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper