सीएम योगी ने किसान दिवस पर किसानों को बांटे ट्रैक्टर

लखनऊ: पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती किसान दिवस के रूप में मनाई जाती है। ऐसे में आज बुधवार को देश भर में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को शद्धांजलि आदि वितरित की जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी को उनकी जयंती पर विनम्र श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि वे जीवनभर गांवों और किसानों के विकास के प्रति समर्पित रहे, जिसके लिए सदैव उनका स्मरण किया जाएगा। इसके अलावा देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह को नमन किया।

वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसान दिवस पर किसानों को ट्रैक्टर वितरित किया। इसके बाद सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि इस कार्यक्रम के पहले हमने प्रदेश के कुछ किसानों को ट्रैक्टर उपलब्ध कराए। आप कल्पना करिए कभी ट्रैक्टर एक कल्पना होती थी आज सरकार ट्रैक्टर की चाभी किसान के हाथों में देकर उसे तकनीक के साथ जोड़ने के नए आह्वान के साथ कार्य कर रही है।

सीएम ने कहा कि हर किसान को MSP का लाभ मिल सके ये मोदी जी की सोच का परिणाम है। एक वर्ष में 54 हजार करोड़ रुपये की राशि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के माध्यम से किसानों के खाते में भेजी जाती है। 25 दिसंबर को फिर से किसानों के खाते में 18 हजार करोड़ रुपये की राशि पहुंचेगी। चौधरी चरण सिंह जी कहा करते थे कि देश की प्रगति का रास्ता खेतों से होकर होता है। भारत की प्रगति तब होगी जब इस देश का किसान प्रगतिशील होगा। देश के अंदर समृद्धि तब आएगी जब किसान समृद्धिशाली होगा। कृषि प्रधानता ही भारत की अर्थव्यवस्था का आधार है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper