सीएम योगी ने वज्रपात में मरे लोगों के परिजनों को चार-चार लाख देने के निर्देश दिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बारिश के दौरान बिजली गिरने से राज्य के विभिन्न जिलों में हुई जनहानि पर गहरा शोक व्यक्त किया है। उन्होंने दिवंगतों के परिजनों को 04-04 लाख रुपए की राहत राशि तत्काल वितरित किए जाने के अधिकारियों को निर्देश दिए हैं।

सरकारी प्रवक्ता ने गुरुवार रात यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने मृतकों के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने अधिकारियों को पूरी तत्परता से प्रभावितों को राहत एवं मदद पहुंचाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने घायलों के समुचित इलाज के भी निर्देश दिए हैं।

इस बीच राहत आयुक्त द्वारा उपलब्ध कराए गए विवरण के अनुसार आकाशीय बिजली से देवरिया में 09, कुशीनगर, फतेहपुर, बलरामपुर व उन्नाव में 01-01, बाराबंकी में 02, अम्बेडकरनगर में 03, प्रयागराज में 06 जनहानि की सूचना प्राप्त हुई है। राहत आयुक्त की रिपोर्ट के अनुसार देवरिया जिले में आकाशीय बिजली से 06, बाराबंकी तथा सुल्तानपुर में 02-02, प्रयागराज तथा अमेठी में 01-01 व्यक्ति के घायल होने की सूचना प्राप्त हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper