सीएम योगी वाराणसी-काठमांडू विमान सेवा को दिखायेंगे हरी झंडी

वाराणसी: सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ शुक्रवार की शाम शहर में पहुंचेंगे। मुख्यमंत्री के शहर में लगभग दो घंटे से अधिक के प्रवास को देख पुलिस लाइन से लेकर सर्किट हाउस तक सुरक्षा का व्यापक प्रबन्ध किया गया है। खासकर सर्किट हाउस के पास बैरिकेंडिग के साथ सुरक्षा की अभेद्य किलेबंदी की गई हैं। मुख्यमंत्री के शहर में आने के बाद सर्किट हाउस में अफसरों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक कर इसकी प्रगति को जाचेंगे।

इसके बाद वह भाजपा के स्थानीय पदाधिकारियों,विधायकों,मंत्रियों,महापौर के साथ भी बैठक करेंगे। यहां से मुख्‍यमंत्री लगभग पौने छह बजे बाबतपुर एयरपोर्ट के लिये रवाना होंगे। यहां मुख्यमंत्री बुद्धा एयरवेज़ की ओर से शुरू की जा रही वाराणसी काठमांडु विमान सेवा का शुभारंभ हरी झंडी दिखाकर करेंगे। इसके बाद यहीं से विमान के जरिये लखनऊ रवाना हो जाएंगे।

मुख्‍यमंत्री शाम साढ़े चार बजे गोरखपुर से हेलीकॉप्‍टर के जरिये वाराणसी पुलिस लाइन में बने हेलीपैड पहुंचेंगे। यहां से वे सीधे सर्किट हाउस जाएंगे जहां जिले के अफसरों संग मुख्‍यमंत्री विकास कार्यों को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे। इसके बाद मुख्‍यमंत्री भारतीय जनता पार्टी के संगठन से जुड़े बड़े पदाधिकारियों के साथ बैठक भी करेंगे।

काशी पुराधिपति बाबा विश्वनाथ की नगरी वाराणसी से भगवान पशुपतिनाथ की नगरी काठमांडू (नेपाल) के बीच बहुप्रतिक्षित हवाई यात्रा की शुरुआत शुक्रवार की शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। बाबतपुर स्थित लालबहादुर शास्त्री हवाई अड्डे से शुरू सेवा में 45 सीटर विमान सेवा सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को शाम 4.15 बजे से मिलेगी।

विमान को खासतौर से पर्यटकों के लिए रखा गया है। इसके लिए बाकायदे पैकेज तैयार किया गया है। तीन श्रेणी के पैकेज में विमान सेवा के साथ ही नेपाल भ्रमण भी है। माना जा रहा है कि काठमांडू विमान सेवा पर्यटन के साथ ही अध्यात्म की दृष्टि से बेहद महत्वपूर्ण है। अब तक विमान सेवा न होने के कारण लोग ट्रेन और बस के जरिये काठमांडू तक की सफर करते थे। इसमें काफी समय लगता था। काशी से माह भर में काठमांडू के लिए हजारों यात्री आते जाते हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper