सीएम योगी से मिले राजा भैया, बीजेपी में शामिल होने की चर्चा

लखनऊ: पूर्व मंत्री राजा भैय्या ने सोमवार देर शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। दोनों के बीच क्या बात हुई इसकी कोई सटीक जानकारी तो नहीं मिली, लेकिन संभावना जतायी जा रही है कि नयी पार्टी के संदर्भ में उन्होंने राजनीतिक हालात पर लगभग 20 मिनट तक र्चचा की।प्रदेश की कभी भाजपा और फिर सपा सरकार में दिग्गज मंत्री रहे राजा भैया इस बार भारी बहुमत से चुनाव जीतने के बाद भी सरकार में शामिल नहीं हो पाये।

शुरू में संभावना थी कि वह जल्द ही भाजपा में शामिल हो जाएंगे। राजा भैया के बारे में इस र्चचा को तब और बल मिल गया जब उन्होंने एमएलसी के चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशी को अपना मत दिया। राजा भैया द्वारा भाजपा को मत दिये जाने की आशंका से क्षुब्ध सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उनसे दूरी बना ली। इधर भाजपा में भी उनके शामिल होने की र्चचा थी, लेकिन किसी कारण बात आगे नहीं बढ़ पायी। बीते एक माह से र्चचा चल रही थी कि राजा भैय्या नयी पार्टी बनायेंगे, लेकिन इसकी कोई पुष्टि नहीं कर रहा था।

उत्तर प्रदेश मीडिया प्रभारी अवस्थी ने मध्य प्रदेश भाजपा मीडिया विभाग पर पोती कालिख

बीते दिनों राजा भैय्या ने ‘‘जनसत्ता’ नाम से एक पार्टी के नामांकन के लिए भारत निर्वाचन आयोग दिल्ली में आवेदन किया और फिर लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर इसकी पुष्टि की। अब जब राजा भैय्या नयी पार्टी के नामांकन के लिए आवेदन कर चुके हैं तो प्रदेश की भाजपा सरकार में भी इसे लेकर हलचल है। समझा जा रहा है कि वह अपने और समर्थकों के भविष्य की राजनीति के लिए नयी पार्टी बना रहे हैं और इसी संदर्भ में उन्होंने देर शाम मुख्यमंत्री आवास पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भेंट की।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper