सीएम हेल्प लाइन तैयार, एक काल पर समाधान

लखनऊ: प्रदेश सरकार ने आमजन की समस्याओं के समाधान के लिए मुख्यमंत्री हेल्प लाइन 1076 तैयार कर लिया है। इस पर एक काल से समस्या का समाधान किया जायेगा। राज्य के सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजीव सरन ने मंगलवार को योजना भवन में पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि गोमती नगर में तैयार हेल्प लाइन 1076 के लिए हर शिफ्ट में 500 कर्मचारी जनसमस्या सुनने के लिए मौजूद रहेंगे।

इसमें प्रतिदिन तीन शिफ्ट में कार्य किया जाएगा। इसके लिए 1300 कर्मचारियों को प्रशिक्षित किया गया है। इसका जल्द ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उद्घाटन करेंगे। 1076 टोल फ्री नम्बर पर काल कर जनता अपनी समस्या दर्ज करा सकती है। इसके बाद आनलाइन संबंधित विभाग के अधिकारी एवं कर्मचारी को मोबाइल से मैसेज करके निर्देश दिया जाएगा।

समस्या का समाधान करने के बाद संबंधित अधिकारी या कर्मचारी को पुन:काल सेंटर पर जानकारी देनी होगी। यदि शिकायत कर्ता संतुष्ट नहीं होगा तो संबंधित विभाग के उच्चाधिकारी को हस्तांतरित किया जायेगा। यदि शिकायत या समस्या का समाधान नहीं हो सकता है तो कारण स्पष्ट करते हुए शिकायतकर्ता को भी उसकी जानकारी दी जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper