सीबीआई नौटंकी के पीछे सरकार का राफेल की जांच से बचने का प्रयास : यशवंत सिन्हा

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई बनाम सीबीआई के महाभारत में मोदी सरकार बचाव की मुद्रा में नजर आ रही है। विपक्षी पार्टियां लगातार मोदी सरकार पर प्रहार कर रही है और सीबीआई के निदेशक आलोक वर्मा को छुट्टी पर भेजे जाने को लेकर कई तरह के सवाल दाग रही हैं। अब इस मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा भी कूद पड़े हैं। यशवंत सिन्हा ने बुधवार को आरोप लगाया कि सीबीआई में चल रहे उथल-पुथल के पीछे राफेल सौदे की जांच से बचने के मोदी सरकार के प्रयास हैं।

कभी भारतीय जनता पार्टी के कद्दावर नेता यशवंत सिन्हा ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने सीबीआई की विश्वसनीयता को “नष्ट” कर दिया। उन्होंने कहा कि एजेंसी के निदेशक आलोक वर्मा को पद से हटाने का केंद्र का निर्णय “अवैध” है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ऐसा करने का कोई अधिकार नहीं है।

यशवंत सिन्हा ने यह भी आरोप लगाया कि सरकार किसी जांच से खुद को बचाने के लिए देश के संस्थानों को “नष्ट” करने की खातिर किसी भी हद तक जा सकती है। सिन्हा ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि सीबीआई निदेशक वर्मा को छुट्टी पर भेजना पूरी तरह से “कानून के खिलाफ” है। उन्होंने कहा कि सीबीआई निदेशक को छुट्टी पर जाने के लिए मजबूर करना उन्हें पद से हटाने के समान है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper