सीबीआई विवाद: राहुल गांधी समेत कई कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी

नई दिल्ली। केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई में जारी विवाद अब मैदान में आ गया है। इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश में कांग्रेस आज देशभर में स्थित सीबीआई मुख्यालयों पर प्रदर्शन कर रही है। इसी कड़ी में दिल्ली स्थित मुख्यालय पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। राजधानी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने पैदल मार्च निकाला और सीबीआई मुख्यालय पहुंचे।

हालांकि, उन्हें मुख्यालय में नहीं जाने दिया गया। इसके बाद उन्होंने सांकेतिक गिरफ्तारी दी है और लोधी रोड़ स्थित पुलिस थाने गए हैं। इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने राफेल मामले की जांच से बचने के लिए सीबीआई के डायरेक्टर को हटाया है। हम चौकीदार को चोरी नहीं करने देंगे।

कन्नौज में खड़े ट्रक से टकराई बस, एक यात्री की मौत व 11 घायल

राहुल गांधी के अलावा पार्टी के कई अन्य कार्यकर्ताओं को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है। राहुल के साथ मार्च में कांग्रेस नेता अशोक गहलोत, जदयू नेता शरद यादव और डी राजा समेत कई बड़े नेता पहुंचे हैं। केवल दिल्ली नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों में भी कांग्रेस का प्रदर्शन हो रहा है।

इधर , मामले को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सीबीआई के दो शीर्ष अधिकारियों के खिलाफ सीवीसी की जांच चल रही है। इसलिए तब तक उन्हें जिम्मेदारी से हटे रहना चाहिए जिससे जांच प्रभावित न हो। उन्होंने कहा कि सीबीआई विवाद को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम स्वागत करते हैं। मामले की सीवीसी जांच चल रही है, जो भी सच होगा वह हमारे और आपके सामने आ जाएगा। सीबीआई विवाद में सुप्रीम कोर्ट का फैसला सकारात्मक रहा और यह एक सकारात्मक कदम भी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper