सुंदरता में किसी अभिनेत्री से कम नहीं बॉबी देओल की वाइफ फिर भी रहती है लाइमलाइट से दूर, पहली बार देखते ही कर लिया था पसंद

बॉबी देओल एक समय में फिल्मी जगत के एक चमकते सितारों में से एक थे, उस समय 90 के दशक में बॉबी पर फिल्माए गीत सभी की जबान पर ही रहते थे,उनकी ‘सोल्जर’, ‘गुप्त’, ‘बिच्छू’ और ‘बादल’ जैसी फिल्मों ने एक वक्त में खूब धमाल मचाया, लेकिन समय किसी के लिए नहीं रुकता बदलते समय ने उनका ये स्टारडम को उनसे दूर कर दिया, जो भी लोग जो बॉबी के साथ थे, उन्होंने उनसे दुरी बनाली, लेकिन वो लड़की जिसने बॉबी का हाथ थामा तो फिर उन्हीं की बनकर रह गईं. हर समय हर एक कदम पर उनके साथ खरी रही उनकी ये स्टोरी बेहद फिल्मी अंदाज में शुरू हुई और शादी तक आयी और आज इनकी शादी को 20 साल से भी ज्यादा हो गया है

जी हां हम बॉबी देओल की बेहद खूबसूरत बीवी तान्या की बात कर रहे हैं, कैसे जुड़ी एक दूसरे से इनकी प्रेम कहानी और आज भी वो बॉबी के क्या क्या करती. बॉबी देओल का करियर उस वक्त शुरू ही हुआ की, बात साल 1995 की है जब उनकी फिल्म ‘बरसात’ रिलीज हुई, बॉबी की अपनी खुद की पहचान बनने लगी थी, और उनका फिल्मी करियर भी शुरू हो चुका था लेकिन बॉबी की जिंदगी में उस वक्त तक कोई नहीं था, बॉबी एक दिन मुंबई के एक इटेलियन रेस्टोरेंट में बैठे थे, तो उसी वक्त एक लड़की उनके बगल से गुजरी, बॉबी भले ही उस समय फिल्मों में काम करते थे, लेकिन इतनी प्यारी लड़की उन्होंने पहली बार देखी और बॉबी उन्हें देखते ही अपना होश खो बैठे, और उसी वक्त उन्होंने पता लगाया कि वो लड़की कौन है ? और उनकी किस्मत भी अच्छी थी बॉबी को उनका पता मिल गया.

बॉबी का दिल जिस लड़की पर आया, उनका नाम तान्या था और वो आहूजा,फाइनेंस कंपनी के मैनेजर देव आहूजा की बेटी थी और उसके बाद तान्या का फोन नंबर लेने जुगत शुरू हुई,और आखिर में उन्हें नंबर मिला और बॉबी ने जिअसे ही डायल किया, और फोन उठा तो सच में लाइन पर तान्या ही थीं.

जिसके बाद तान्या और बॉबी में काफी बात शुरू हुई तो फिर बात बढ़ने लगी, उस वक्त शुरू-शुरू में छोटी-छोटी बातें थी, जो अब धीरे धीरे लंबी होती जा रही थी,और देखते ही देखते आखिर में दोनों ने मिलने का फैसला किया, फिर मुलाकातें हुईं तो दोनों को लगा कि वो एक-दूसरे के बिना रह ही नहीं सकते, और फिर उसके बाद एक दिन बॉबी तान्या को साथ में लेकर उसी होटल में गए जहां उन्हें पहली नजर में ही उन्हें पसंद कर लिया था.

बॉबी ने उसी वक्त अपने घुटनों पर बैठकर उन्हें प्रपोज किया और तान्या ने जवाब में , हां कहा ,अब बॉबी को ये बात धर्म पाजी यानि धर्मेंद्र से भी कहनी थी और तान्या को अपने परिवार से, खैर, जब दोनों ने अपने अपने परिवार को बताया तो फैसला हुआ कि साथ में बैठकर दोनों परिवार बात करें और फिर दोनों परिवार की मुलाकात भी तय हो गई, लेकिन आखिरी फैसला ऊधर तान्या के पापा तो इस तरफ धर्मेंद्र और सनी देओल के हाथ में था.

लकिन जब दोनों परिवार साथ में मिले तो मुलाकात का नतीजा kaafi अच्छा रहा, और उसी वक्त धर्मेंद्र ने साफ बोल दिया कि शादी होगी जल्द से जल्द क्यों कि तान्या उन्हें बेहद पसंद आईं, और साल 1996 में दोनों की शादीहो गई ,उन दिनों तान्या इंटीरियर डिजाइनिंग की पढ़ाई के बाद अपना करियर बनाने की सोच रही थीं, तो उन्हें बॉबी ऐसे पसंद आगये कि बॉबी के लिए उन्होंने सब छोड़ने का फैसला ले लिया.

और फिर बॉबी देओल फिल्मों में लग गए और तान्या ने उनका घर संभाल लिया,तान्या के दो बेटे आर्यमान और धरम हैं, बॉबी देओल ने अपने करियर में कई दौर देखे लेकिन उन्होंने कभी बॉबी को ना ही कोई ताना दिया ना उनका साथ छोड़ा, बेटों के बड़े होने और ज्यादा फिल्में ना होने के वजह से तान्या ने भी काम करने का फैसला लिया.

तान्या की पहचान एक काफी लंबे वक्त तक बॉबी देओल की पत्नी की ही थी लेकिन उन्हें कभी इससे परेशानी नहीं रही और ना ही कभी उन्होंने मीडिया में आकर अपनी कोई अलग पहचान दिखने की कोशिश की, जिसके बाद हिन्दुस्तान टाइम्स को साल 2013 में दिए एक इंटरव्यू में तान्या ने कहा कि उनके लिए उनके परिवार से ज्यादा बड़ा कुछ नहीं है, वो अपने परिवार को ही सबसे पहले और सबसे अहमियत देती है और ऊपर रखती हैं.

आज तान्या एक बतौर डिजाइनर में अपना काम को बखूबी कर रही हैं, वो कहती हैं कि बॉबी उनके काम में कोई भी दखल नहीं देते लेकिन अच्छे काम पर बॉबी और सनी भैया दोनों मिलकर उनकी काफी तारीफ करते हैं, और आज जब बॉबी का करियर डावांडोल है, उनको लेकर सोशल मीडिया पर इतना मजाक बनाया जा रहा है,इतने मेहनत और कोशिशों के बाद भी एक फिल्म के लिए बॉबी तरस रहे हैं, तो ऐसे वक्त में सिर्फ तान्या ही हैं जो उनके लिए उनके साथ खरी है, आपको जानकारी के लिए बतादे की तान्या देओल सोशल मीडिया और लाइमलाइट से काफी दूर रहना ज़्यादा पसंद करती हैं. और तान्या देओल के तीन बहन-भाई हैं. उनके भाई का नाम विक्रम आहूजा और बहन मनीषा हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------------------------
---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper