सुकमा: बारूदी विस्फोट में एक जवान घायल

जगदलपुर: छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में सोमवार सुबह माओवादियों (नक्सलियों) द्वारा किए गए बारूदी सुरंग विस्फोट में सीआरपीएफ का एक जवान एएम अयुप्पन जख्मी हो गया। विस्फोट के बाद पुलिस- माओवादियों के मध्य मुठभेड़ भी हुई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जगरगुंडा थाने से सीआरपीएफ एवं डीएफ का संयुक्त बल रोड ओपनिंग के लिए रवाना हुआ था। ग्राम कोंडासावली के निकट जंगल में घात लगाए नक्सलियों ने पुलिस बल को नुकसान पहुंचाने की नीयत से बारूदी सुरंग विस्फोट कर दिया। धमाके में सीआरपीएफ 231वीं बटालियन का जवान एएम अयुप्पन घायल हो गया है, जिसके हाथ में चोट आयी है।

ब्लास्ट के तुरंत बाद नक्सलियों ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस बल ने फौरन मोर्चा संभालते हुए गोलीबारी की। लगभग एक घंटे तक दोनों ओर से रुक-रुककर हुई फायरिंग के बाद नक्सलियों के पैर उखड़ गए और वे घने जंगल व पहाड़ी की ओट लेकर भाग गए। घायल जवान अयुप्पन को दंतेवाड़ा अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती करवाया गया है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper