सुकमा में फिर नक्सलियों ने मचाया तांडव, 8 जवान शहीद, मुठभेड़ जारी

दिल्ली ब्यूरो: छतीसगढ़ के सुकमा जिले से खबर मिल रही है कि नक्सलियों ने पाना जाल बिछाकर सीआरपीएफ के 8 जवानो को मार गिराया है। दर्जन भर से ज्यादा जवान घायल भी हुए हैं। अब तक मिली खबर के मुताविक ये हमला उस समय हुआ जब जवान गस्त पर निकले थे और नक्सलियों के फैलाये जाल में फस गए। नक्सलियों के आईईडी ब्लास्ट किये जिनमे सीआरपीएफ के आठ जवान शहीद हो गए।

बस्तर डीआईजी सुंदराज पी ने बताया कि स्थिति का जायजा लिया जा रहा है। शहीदों को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक नक्सलियों ने सीआरपीएफ का एंटी लैंड माइन व्हीकल आईईडी ब्लास्ट कर उड़ा दिया। अभी भी सुकमा के कासरम और पलोदी के पास बीडब्ल्यू कोबरा, सीआरपीएफ 212, एसटीएफ और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हो रही है। इस मुठभेड़ में नक्सलियों की ओर से आईईडी ब्लास्ट किया गया। इसके अलावा तीन अन्य जवानों के घायल होने की भी सूचना है। चार घायल जवानो की हालत नाजुक बतायी जा रही है।

शुरुआती दौर में पुलिस की ओर से दावे किए जा रहे हैं कि मुठभेड़ में नक्सली भी मारे गए हैं। हालांकि संख्या को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं है। सूत्रों के मुताबिक इंटिलेंज ब्यूरो ने बस्तर में नक्सलियों को लेकर अलर्ट जारी किया था। इसमें नक्सलियों द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने की साजिश करना बताया गया था।

अभी पिछले ही दिनों छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस ने मुठभेड़ में 12 नक्सलियों को मार गिराया था। इसमें पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया। ऑपरेशन में 4 इंसास और 2 एके47 समेत भारी तादाद में हथियार जब्त किए गए हैं। दक्षिण बस्तर इलाके के पुलिस उप महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस ने ज्वॉइंट ऑपरेशन चलाया। जिसमें पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में पुलिस ने नक्सलियों को ढेर किया था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper