सुनंदा केस में एसआईटी अंतिम रिपोर्ट का मसौदा तैयार

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर की पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत से संबंधित मामले में विशेष जांच दल ने आज उच्चतम न्यायालय को सूचित किया कि पेशेवर और वैज्ञानिक तरीके से जांच के बाद अब उसकी अंतिम रिपोर्ट का मसौदा तैयार हो गया है। शीर्ष अदालत में दायर अपने हलफनामे में दिल्ली पुलिस ने कहा कि अंतिम रिपोर्ट का मसौदा तैयार करके दिल्ली सरकार के अभियोजना विभाग के पास कानूनी दृष्टि से छानबीन के लिये भेजा और वह इसके बाद इसे संबंधित अदालत में दाखिल किया जायेगा।

-क्या है मामला

सुनंदा पुष्कर 17 जनवरी , 2014 को दिल्ली के एक पांच सितारा होटल के सुइट में रहस्यमय परिस्थितियों में मृत मिली थीं। शीर्ष अदालत ने न्यायालय की निगरानी वाले विशेष जांच दल से पुष्कर की मृत्यु के मामले की जांच के लिये भाजपा नेता सुब्रमणियन स्वामी की याचिका पर दिल्ली पुलिस से जवाब मांगा था। स्वामी ने पुष्कर की मृत्यु के मामले की न्यायालय की निगरानी वाले विशेष जांच दल से जांच के लिये दायर याचिका दिल्ली उच्च न्यायालय द्वारा पिछले साल 26 अक्तूबर को खारिज करने के फैसले को शीर्ष अदालत में चुनौती दे रखी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper