सुपर 30 रोशन हुए ऋतिक

पिछले काफी समय से बायोपिक बनाने का ट्रेंड चल रहा है। इसी कड़ी की फिल्म है ‘सुपर 30’। दरअसल, पटना के आनंद कुमार पूरे देश में अकेले ऐसे शिक्षक हैं, जिनसे सिविल सर्विसेस में जाने वाला हर युवा पढऩा चाहता है। इन्हीं आनंद कुमार की कहानी लेकर आए हैं ऋतिक रोशन। फिल्म ‘सुपर 30’ की कहानी में शिक्षक-छात्र के संघर्ष को ही नहीं, बल्कि इसमें अत्याचारियों के खिलाफ एक कमजोर आदमी की मुहिम को भी दिखाया है।

यह फिल्म एक सामान्य शिक्षक की गरीब विद्यार्थियों और उनके उज्ज्वल भविष्य के प्रति उसकी चिंता को दर्शाती है। फिल्म में ऋतिक के भाई प्रणव के रोल में हैं नंदीश सिंह और पत्नी का किरदार निभा रही हैं मृणाल। मृणाल इससे पहले सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ में भी दिख चुकी हैं। फिल्म में कोचिंग सेंटर मालिक का किरदार निभा रहे हैं आदित्य श्रीवास्तव, टीवी सीरियल ‘सीआईडी’ के इंस्पेक्टर अभिजीत के रूप में काफी पॉपुलर हैं। आदित्य का कैरेक्टर ग्रे शेड में है।

‘सुपर 30’ का प्रोडक्शन अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ साजिद नाडियाडवाला और ऋतिक रोशन ने मिलकर किया है। फिल्म के डायरेक्टर विकास बहल हैं। सबसे बड़ी बात तो यह है कि डायलॉग फिल्म के रिलीज होने के पहले ही पॉपुलर हो चुके हैं। एक डायलॉग में ऋतिक कहते हैं, ‘अब राजा का बेटा राजा नहीं, बल्कि राजा वह बनेगा जो हकदार होगा।’ इसी डायलॉग को ऋतिक ने 23 मई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनावी जीत पर भी ट्वीट किया था।

इसके अलावा एक अन्य डायलॉग में ऋतिक कहते हैं, ‘अमीर लोग अपने लिए चिकनी सड़क तो बनाए, पर हम गरीबों की राह में गड्ढा खोद गए, लेकिन एक गलती कर दी कि हमें छलांग लगाना सिखा दिया।’ हालांकि ‘सुपर 30’ काफी पहले से बनकर तैयार है, लेकिन डायरेक्टर विकास बहल के ‘मी टू’ विवाद में फंस जाने से इसकी रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई। इसके चलते ऋतिक की अपनी होम प्रोडक्शन की फिल्म ‘कृष-4’ भी आगे खिसक गई है। ऋतिक ने आनंद कुमार के किरदार के लिए बहुत मेहनत की है।

इसे निभाने के लिए भोजपुरी भाषा, बिहारी बोलचाल और उठने-बैठने के अंदाज को भी सीखा है। खुद आनंद भी मानते हैं कि ऋतिक के अभिनय और संवाद बोलने के ढंग को देख कर ऐसा लगा जैसे मैं स्वयं बोल रहा हूं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper