सुप्रीम कोर्ट की चुनाव आयोग को दो टूक, 6 मई तक निपटाएं पीएम मोदी और अमित शाह के खिलाफ शिकायतें

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने आज चुनाव आयोग को दो टूक कहा कि 6 मई से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ मिली शिकायतों को निपटाए। ये कुल 9 शिकायतें हैं जिनमें मोदी व अमित शाह के खिलाफ कांग्रेस ने आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की बात कही है।

दरअसल सोमवार को ही ऑल इंडिया महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देब ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी देकर कहा था कि चुनाव आयोग पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन के आरोपों को नहीं सुन रहा है। सुष्मिता देब ने कहा कि चुनाव आयोग की चुप्पी अप्रत्यक्ष रूप से चुनावी आचार संहिता के उल्लंघन का समर्थन करती है।

देब के मुताबिक बीजेपी के दो सीनियर नेताओं के घृणा फैलाने वाले बयानों राजनीतिक उद्देश्यों के लिए सेना के शौर्य का इस्तेमाल के खिलाफ की गई शिकायत पर अबतक कोई कार्रवाई नहीं कर सका है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper