सुप्रीम कोर्ट के चार नए जजों ने ली शपथ, अब कोई पद रिक्त नहीं

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट को आज चार नए जज मिले हैं। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने जस्टिस बीआर गवई, जस्टिस सूर्यकांत, जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस एएस बोपन्ना को शपथ दिलाई। इन चारों जजों की नियुक्ति के बाद सुप्रीम कोर्ट में स्वीकृत जजों की संख्या 31 पूरी हो जाएगी। लंबे अरसे के बाद ऐसा हुआ है कि सुप्रीम कोर्ट में सभी पद भरे गए हैं।

सुप्रीम कोर्ट कालेजियम ने आठ मई को जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस सूर्यकांत को सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में नियुक्त करने की अनुशंसा की थी। आठ मई को ही कालेजियम ने केंद्र सरकार की ओर से वापस भेजे गए जस्टिस अनिरुद्ध बोस और जस्टिस एएस बोपन्ना के नाम को दोबारा विचार करने के लिए भेजा था। दोबारा भेजने के बाद केंद्र सरकार ने दोनों नामों सहित चार नामों पर अपनी सहमति दे दी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
Loading...
E-Paper