सुप्रीम कोर्ट से सलमान खान को बड़ी राहत

नई दिल्ली: फिल्म स्टार सलमान खान को बड़ी राहत मिली है। सुप्रीम कोर्ट ने एससी-एसटी एक्ट के तहत उनके खिलाफ देशभर में दायर मामलों की जांच पर रोक लगा दी है। सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान की याचिका पर सुनवाई करते हुए सभी पक्षकारों को नोटिस जारी किया है। मामले की अगली सुनवाई 23 जुलाई को होगी।

फिल्म स्टार सलमान खान समेत कई कलाकारों के खिलाफ फिल्म टाईगर जिंदा है के प्रमोशन के दौरान वाल्मीकि समाज के लिए जातिगत और अपमानजनक शब्द कहे जाने के खिलाफ कई राज्यों में एफआईआर दर्ज की गई है। इन सभी एफआईआर को निरस्त करने की मांग करते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई है।

पिछले 7 मार्च को दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने इन कलाकारों के खिलाफ जातिसूचक शब्द इस्तेमाल करने पर एफआईआर दर्ज करने की मांग करनेवाली याचिका खारिज कर दी थी। सलमान और अन्य कलाकारों के खिलाफ राजस्थान में भी एफआईआर दर्ज किया गया है। ऐसी ही एक एफआईआर मुंबई पुलिस के समक्ष भी दर्ज कराने के लिए आई थी लेकिन मुंबई पुलिस ने एफआईआर दर्ज नहीं की क्योंकि राजस्थान में उसी मामले में एफआईआर दर्ज हो चुकी थी।

एफआईआर में कहा गया है कि फिल्म के प्रमोशन के दौरान सलमान ने अपने एक डांस स्टेप के बारे में बताते हुए ‘भंगी’ शब्द का इस्तेमाल किया। वहीं, शिल्पा ने इसी शब्द का इस्तेमाल करते एक रिएलिटी शो में कहा था कि वो घर में अक्सर ऐसी ही दिखती हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें...
Loading...
--------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper